शीतलहर के चलते उत्तर प्रदेश में स्कूलों के समय में किया गया बदलाव

शीतलहर की स्थिति के बीच लखनऊ जिले के सभी स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक किया गया

शीतलहर के चलते उत्तर प्रदेश में स्कूलों के समय में किया गया बदलाव

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

शीत लहर की स्थिति के बीच लखनऊ जिले के सभी स्कूलों के समय में बदलाव करके इसे सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक किया गया है. लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने एक पत्र में स्कूलों को 21 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक खोलने का आदेश दिया है. डीएम ने स्कूलों को आदेश का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है.

स्कूल प्रबंधन, माता-पिता/अभिभावक और छात्र इस आदेश को जिले की वेबसाइट lucknow.nic.in पर देख सकते हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्वीट में डीएम लखनऊ का पत्र शेयर किया है. पत्र में कहा गया है, "जिले में कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय/सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त बोर्ड स्कूलों का समय 21 दिसंबर से 31 दिसंबर, 2022 तक सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा."

एएनआई के ट्वीट में लिखा है, "शीतलहर की स्थिति को देखते हुए लखनऊ में स्कूल 31 दिसंबर तक सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा गाजियाबाद जिले में कक्षा एक से 12 तक के स्कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे. डीएम गाजियाबाद राकेश कुमार सिंह ने 21 दिसंबर से सुबह 9 बजे से स्कूल खोलने का निर्देश दिया है. डीएम गाजियाबाद ने यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई, मदरसा शिक्षा बोर्ड और संस्कृत स्कूलों सहित सभी स्कूलों को आदेश को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है.