'नेतागिरी का मतलब किसी को फॉर्च्यूनर से कुचलना नहीं' : लखीमपुर कांड के बाद UP BJP चीफ की नसीहत

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, "हम राजनीति में लूटने के लिए नहीं आये हैं और न ही किसी को फार्च्यूनर से कुचलने के लिए आए हैं.’’

लखनऊ:

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Case) में किसानों को गाड़ी से कुचलने के आरोप में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने पार्टी कार्यकर्ताओं को रविवार को नसीहत दी. उन्होंने कहा कि एक राजनेता होने का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि किसी को फॉर्च्यूनर से कुचल दिया जाए. यूपी बीजेपी अध्यक्ष की यह टिप्पणी ऐसे समय सामने आई है जब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे पर लखीमपुर में किसानों को कुचलने का आरोप लगा है. 

यूपी भाजपा प्रमुख लखनऊ में पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे की राज्य कार्यकारिणी के उद्घाटन सत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. 

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, "हम राजनीति में लूटने के लिए नहीं आये हैं और न ही किसी को फार्च्यूनर से कुचलने के लिए आए हैं.'' अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं को लक्ष्य के लिए प्रेरित करते हुए यूपी भाजपा अध्यक्ष सिंह ने कहा, "वोट आपके व्यवहार से मिलेगा, आप जिस मोहल्ले में रहते हैं, वहां दस लोग आपकी प्रशंसा करते हैं तो मेरा सीना चौड़ा हो जाएगा, ये नहीं कि जिस मोहल्ले में रहते हैं लोग आपकी शक्ल देखकर छिप जाएं. आपको देखकर जनता मुंह न फेरे ऐसा आचरण कीजिए."

स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने एक दशक तक देश को लूटा. 


बता दें कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी की हिंसा में चार किसानों सहित 8 लोगों की मौत के मामले में आशीष मिश्रा और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्‍य संबंधित धाराओं में तिकुनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आशीष पर आरोप लगा कि वह उन वाहनों में से एक में सवार था जिसने गत रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में प्रदर्शन कर रहे चार किसानों को कुचल दिया था. आशीष को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.
(एनआईए और भाषा के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com