यूपी: AIMIM पार्षद की हत्या मामले ने पकड़ा तूल, ओवैसी ने योगी राज में 'राजनीतिक हिंसा' पर उठाए सवाल

मेरठ शहर के मेडिकल थाना क्षेत्र में शनिवार को बदमाशों ने पार्षद और एआईएमआईएम नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. बाइक पर सवार होकर आए हमलावर घटना के बाद फरार हो गए.

यूपी: AIMIM पार्षद की हत्या मामले ने पकड़ा तूल, ओवैसी ने योगी राज में 'राजनीतिक हिंसा' पर उठाए सवाल

ओवैसी ने योगी सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) के पार्षद की गोली मारकर हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. पार्टी सुप्रीमो और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एआईएमआईएम नेता की हत्या को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि योगी राज में यह हमारे दूसरे पदाधिकारी की हत्या है. दरअसल, एमआईएम के पार्षद जुबैर अंसारी की शनिवार को गोली मार हत्या कर दी गई थी.

ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा, "मेरठ नगर निगम के एआईएमआईएम पार्षद जुबैर अंसारी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. मेरी दुआएं उनके परिवार के साथ हैं. योगी राज में हमारे दूसरे पदाधिकारी की यह हत्या है. केरल और बंगाल में राजनीतिक हिंसा का "उत्तम" प्रदेश की तुलना में ज्यादा महत्व क्यों है?" उन्होंने पार्षद की हत्या में न्याय की मांग की है. 

AIMIM पार्षद की हत्या को लेकर विधायक और असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हम पर ही जुल्म होगा, हम ही ज़ालिम कहलाएंगे, हम को ही मारा जाएगा, और हम पर ही मुकदमे चलाए जाएंगे, और क्या क्या होगा सेकुलर इंडिया में? उत्तर प्रदेश मे पूर्ण रूप से गुंडा राज आ चुका है जुबैर के परिवार वालो को इंसाफ मिलना चाहिए."

बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली
मेरठ शहर के मेडिकल थाना क्षेत्र में शनिवार को बदमाशों ने पार्षद और एआईएमआईएम नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. बाइक पर सवार होकर आए हमलावर घटना के बाद फरार हो गए. पुलिस अधीक्षक (नगर) विनीत भटनागर ने बताया कि नौचंदी थाना क्षेत्र के ढबाई नगर निवासी जुबैर(40) वार्ड संख्या 80 से एआईएमआईएम के पार्षद थे. जुबैर का एक मकान संतोष नर्सिंग होम के पास भी बताया गया, जहां से वह शनिवार सुबह ताला लगा कर अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी में बैठ रहे थे.

READ ALSO: पाकिस्तान चले जाओ कहकर की मुस्लिम फकीर की पिटाई, असदुद्दीन ओवैसी बोले- मुकाबला न किया तो...

संपत्ति विवाद की वजह से हत्याकांड का शक
उन्होंने बताया कि घटना को बाइक सवार हमलावरों ने अंजाम दिया और फरार हो गए. जुबैर को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. भटनागर ने प्रारंभिक जांच के आधार पर बताया कि जुबैर के पास से देहरादून स्थित संपत्ति के कुछ कागजात मिले हैं. माना जा रहा है कि संपत्ति विवाद की वजह से हत्याकांड को अंजाम दिया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com