विज्ञापन
This Article is From Aug 27, 2021

'अपने प्रवक्ताओं को चुप करें... लोगों को तालिबानी कहना बंद करें', BJP पर क्यों बरसे ओवैसी?

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी से पूछा है कि क्या तालिबान को यूएपीए के तहत आतंकी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया जाएगा.

'अपने प्रवक्ताओं को चुप करें... लोगों को तालिबानी कहना बंद करें', BJP पर क्यों बरसे ओवैसी?
तालिबान को लेकर ओवैसी ने बीजेपी पर बोला हमला (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

अफगानियों समेत अन्य नागरिकों की निकासी (Evacuation) प्रक्रिया के बीच अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में कल हुए आत्मघाती बम धमाकों (Kabul Blasts) ने पूरी दुनिया की चिंताएं बढ़ा दी हैं. भारत को खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हमले के पीछे आईएसआईएस-खुरासान का हाथ होने की बात सामने आई है. इस बीच, ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी से पूछा है कि क्या तालिबान को यूएपीए के तहत आतंकी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया जाएगा.

ओवैसी ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में कहा, "अफगानिस्तान में हमारे दूतावास पर दो बार हमला हुआ था. जिसमें हमने एक राजनयिक खो दिया. हमले के लिए हक्कानी नेटवर्क जिम्मेदार था. अब वे सत्ता में हैं. क्या आप तालिबान को यूएपीए के तहत आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध करेंगे? अगर नहीं, तो क्या बीजेपी अपने प्रवक्ताओं को चुप रहने और लोगों को टीवी पर तालिबानी कहना बंद करने को कहेगी? 

klvskt68

असदुद्दीन ओवैसी का बीजेपी पर निशाना

बता दें कि एआईएमआईएम सुप्रीमो ओवैसी पहले भी तालिबान के मुद्दे पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर सवाल उठा चुके हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि तालिबान को लेकर सरकार की क्या नीति को यह अब तक स्पष्ट नहीं है. साथ ही उन्होंने भारत के सामरिक हितों को सुरक्षित रखने के लिए तालिबान से संवाद स्थापित करने की वकालत भी की थी. 

वीडियो: काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाका, कई लोगों की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com