WhatsApp यूजर्स अब छिपा सकेंगे प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन, जल्द मिलेगा मेंबरशिप अप्रवूल फीचर

इन दिनों WhatsApp ने अपने सभी यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है. नए प्राइवेसी फीचर की मदद से ऐप यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन को लोगों से छिपा सकेंगे.

WhatsApp यूजर्स अब छिपा सकेंगे प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन, जल्द मिलेगा मेंबरशिप अप्रवूल फीचर

जल्द सभी के लिए रोआउट होंगे फीचर्स

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर्स मुहैया कराता रहता है. इन दिनों WhatsApp ने अपने सभी यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है. नए प्राइवेसी फीचर की मदद से ऐप यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन को लोगों से छिपा सकेंगे. एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को लास्ट सीन और प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी सेटिंग्स में एवरीवन, My Contacts और Nobody का विकल्प दिखते थे. जबकि अब एक और विकल्प के रूप में My Contacts Except को अलग से जोड़ा गया.

इस विकल्प पर क्लिक करके ऐप यूजर्स को खास कॉन्टेक्ट को चुन सकते हैं जिन्हें प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन नहीं दिखेगा. इससे पहले अगर किसी का नंबर फोन में पहले से ही सेव है तो वह आपकी प्रोफाइल फोटो को देख सकता था. प्रोफाइल फोटो को छिपाने के लिए नंबर को डिलीट करना होता था या फिर ब्लॉक करना होता था. WhatsApp ने कुछ ग्रुप कॉलिंग सुविधाओं की भी घोषणा की, जिससे उपयोगकर्ता ग्रुप कॉल के दौरान दूसरों को म्यूट कर सकते हैं और खास लोगों को संदेश भेज सकते हैं. जब कोई समूह कॉल ऑफ-स्क्रीन में शामिल होता है तो कोई बैनर भी देख सकता है.

WAbetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक और फीचर बीडाअपडेट में जोड़ा गया है. ग्रुप एडमिन को ग्रुप मैनेज करने का मौका मिलेगा. WhatsApp एक नए ग्रुप फीचर पर काम कर रहा है. जिससे ग्रुप मेंबरशिप अप्रूवल ऑप्शन की मदद से ग्रुप रिक्वेस्ट को मैनेज किया जा सकेगा. जानकारी के मुताबिक ग्रुप एडमिन के फीचर को एनेबल करने के बाद ग्रुप इन्वाइट लिंक को यूज करने के लिए ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए इंट्रस्टेड यूजर्स को ग्रुप एडमिन से मैनुअली अप्रूवल परमिशन लेनी होगी.

आपको बता दें कि इसका नोटिफिकेशन ग्रुप चैट में नजर आएगा. साथ ही ग्रुप इन्फो के साथ नए सेक्शन को जोड़ा जाएगा. एडमिन ग्रुप में ऐड होने के लिए आई सभी Request को मैनेज कर सकेगा. लेकिन इसे एनेबल करने के लिए ग्रुप एडमिन को इसे एनेबल करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: वरिष्ठ नागरिकों को रेल किराए में फिर से छूट मिलने की खबर गलत, कोई घोषणा नहीं : केंद्र सरकार