विज्ञापन

क्या आपका Smartphone स्लो है? जानें फोन की वो 5 सेटिंग्स, जो उसे मिनटों में बना देगी सुपरफास्ट

आज हम आपको एंड्रॉयड स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क की स्पीड बढ़ाने का तरीका बताएंगे जो आपकी स्लो फोन की परेशानी को हमेशा के लिए दूर कर सकता है.

क्या आपका Smartphone स्लो है? जानें फोन की वो 5 सेटिंग्स, जो उसे मिनटों में बना देगी सुपरफास्ट
Smartphone hacks: अगर आप भी नेटवर्क होने के बावजूद अपने फोन की स्लो इंटरनेट स्पीड से परेशान हैं तो अपने फोन की सेटिग्स के बदल लें.

आज के दौर में ज्यादातर लोग स्मार्टफोन (Smartphone) का इस्तेमाल कर रहे हैं. क्योंकि आज ये केवल बात या मैसेज करने का साधन नहीं रह गया है. लेकिन आपने कई बार गौर किया होगा कि 5G सपोर्ट (5G Support) होने के बावजूद भी अक्सर फोन बहुत स्लो हो जाता है, जिसके चलते काफी दिक्कत होती है. अगर आप भी नेटवर्क होने के बावजूद अपने फोन की स्लो इंटरनेट स्पीड से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए ही है.

आज हम आपको एंड्रॉयड स्मार्टफोन (Android Smartphones) में 5G नेटवर्क की स्पीड बढ़ाने का तरीका समझाएंगे. जो आपकी स्लो फोन की परेशानी को हमेशा के लिए दूर कर सकता है. तेज स्पीड के लिए आज ही कर लें ये सेटिंग्स ..

Settings For Speed Up an Android Smartphone:

  1. अगर आपका इंटरनेट स्लो चल रहा है तो सबसे पहले फोन की सेटिंग्स चेक करें. सेटिंग्स में जाकर Preferred Type of Network को 5G  या ऑटो सेलेक्ट करें.
  2.  इसके बाद नेटवर्क सेटिंग्स में Access Point Network (APN) की सेटिंग भी चेक कर लें. क्योंकि स्पीड के लिए सही APN होना बहुत जरूरी है. APN सेटिंग के मेन्यू में जाकर सेटिंग को डिफॉल्ट के तौर पर सेट करें.
  3.  इसके अलावा अपने स्मार्टफोन में मौजूद सोशल मीडिया ऐप पर नजर रखें. फेसबुक, X और इंस्टाग्राम जैसे ऐप फोन की स्पीड कम कर देते हैं और डेटा भी ज्यादा कंज्यूम करते हैं. इसकी सेटिंग्स में जाकर ऑटो प्ले वीडियो (Auto play video) को बंद यानी ऑफ कर दें.
  4. इसके साथ ही फोन के ब्राउजर को डेटा सेव मोड (Data save mode) पर सेव (Save) कर लें.
  5. अगर ऊपर बताए इन सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद भी आपके फोन पर इंटरनेट स्पीड अच्छी नहीं मिल रही तो दोबारा फोन की नेटवर्क सेटिंग को रीसेट करें. डिफॉल्ट नेटवर्क सेटिंग (Default Network Settings) पर अच्छी स्पीड मिलने की पूरी संभावना रहती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सितंबर में प्याज, टमाटर की कीमतें आसमान छू रही, आखिर क्या है इसकी वजह? क्या अभी और बढ़ेंगे भाव?
क्या आपका Smartphone स्लो है? जानें फोन की वो 5 सेटिंग्स, जो उसे मिनटों में बना देगी सुपरफास्ट
पेट्रोल-डीजल के दाम में  हुआ बदलाव, यूपी-बिहार में हुआ इतना महंगा, जानें आज किस शहर में क्या है रेट
Next Article
पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, यूपी-बिहार में हुआ इतना महंगा, जानें आज किस शहर में क्या है रेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com