PF Interest: दीवाली के मौके पर PF खाताधारकों को बड़ा तोहफा, खाते में आने लगा ब्याज का पैसा

PF Interest Rate: केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा है कि 24 करोड़ से अधिक खातों में ब्याज पहले ही जमा किया जा चुका है.

PF Interest: दीवाली के मौके पर PF खाताधारकों को बड़ा तोहफा, खाते में आने लगा ब्याज का पैसा

नई दिल्ली:

PF Interest Rate: दीवाली से पहले पीएफ खाताधारकों को बड़ा तोहफा मिला है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees' Provident Fund Organisation) यानी ईपीएफओ (EFFO) ने प्रोविडेंड फंड अकाउंट में ब्याज जमा करना शुरू कर दिया है. वित्त वर्ष 2022-23 के लिए  EPFO सब्सक्राइबर्स को पीएफ खाते में निवेश पर 8.15%  ब्याज दर मिलने वाला है.

बता दें कि कुछ खाताधारकों के खातों में ब्याज का भुगतान पहले ही किया जा चुका है, लेकिन ईपीएफओ ने कहा कि सभी खाताधारकों के खातों में ब्याज की राशि जमा होने में समय लग सकता है. 

ईपीएफओ ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, "प्रक्रिया पाइपलाइन में है और जल्द ही पूरी की जा सकती है. जब भी ब्याज जमा किया जाएगा, उसका पूरा भुगतान किया जाएगा. ब्याज की कोई कटौती नहीं होगी. कृपया धैर्य बनाए रखें."

केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा है कि 24 करोड़ से अधिक खातों में ब्याज पहले ही जमा किया जा चुका है. बता दें कि पीएफ ब्याज दर हर साल वित्त मंत्रालय के परामर्श से ईपीएफओ के केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) द्वारा तय की जाती है. इस साल ईपीएफओ की ओर से जून में ईपीएफ पर ब्याज दर (EPF interest Rate 2022-23) बढ़ाने की घोषणा की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि जब एक बार ब्याज जमा हो जाएगा तो यह ईपीएफ खाते में दिखाई देगा. कोई भी व्यक्ति भविष्य निधि खाते का बैलेंस कई तरीकों जैसेटेक्स्ट मैसेज, मिस्ड कॉल, उमंग ऐप और ईपीएफओ वेबसाइट के जरिए  चेक कर सकता है.