Maruti Suzuki Celerio : New-Gen हैचबैक लॉन्च, 1 लीटर पेट्रोल में 26.68 किलोमीटर माइलेज का दावा

Maruti Suzuki Celerio Launched : इस कार को कंपनी देश के सबसे फ्यूल-इफीशिएंट कार के तौर पर प्रमोट कर रही है. यानी इसमें कम पेट्रोल पर ज्यादा माइलेज मिलने का दावा किया जा रहा है. आज से नई Celerio बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध होगी. इसकी कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू हो रही है.

Maruti Suzuki Celerio : New-Gen हैचबैक लॉन्च, 1 लीटर पेट्रोल में 26.68 किलोमीटर माइलेज का दावा

Maruti Suzuki Celerio Launched : नई हैचबैक की कीमत 4.99 लाख से शुरू.

नई दिल्ली:

शीर्ष कारमेकर कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी नई हैचबैक Celerio बुधवार को भारत में लॉन्च कर दी. इस कार को कंपनी देश के सबसे फ्यूल-इफीशिएंट कार के तौर पर प्रमोट कर रही है. यानी इसमें कम पेट्रोल पर ज्यादा माइलेज मिलने का दावा किया जा रहा है. आज से नई Celerio बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध होगी. भारत में लॉन्च होने वाली यह सेकेंड जेनरेशन Celerio है. इसमें 1 लीटर का नया Dual Jet, Dual VVT K10C इंजन है, जो स्टार्ट-स्टॉप टेक से लैस है, इसलिए कंपनी का दावा है कि इससे 1 लीटर में 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का ARAI सर्टिफाइड माइलेज मिलेगा.

Maruti Suzuki Arena की ओर से आज लॉन्चिंग इवेंट का लाइवस्ट्रीम भी किया गया, जो आप यहां देख सकते हैं.

कैसी दिखती है Celerio, क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स

नयी सेलेरियो पुराने मॉडल से बड़ी है और बेहतर इंजन तथा कई नयी सुविधाओं के साथ आती है. new-gen Celerio के डिजाइन को कंपनी- 3D organic sculpted design- वाला बता रही है. इस नई कार का डिजाइन और स्टाइलिंग अलग है. इसमें सिंगल क्रोम स्लैट के साथ नया ग्रिल है. हुड थोड़ा ऊंचा है. इसमें हेडलैंप्स थोड़े पीछे सधे हुए हैं. फ्रंट बंपर थोड़ा हैवी है, नए फॉगलैंप्स हैं. इसमें 15-इंच के नए अर्बन ब्लैक अलॉय व्हील्स हैं. बैक में कार में नए ड्रॉपलेट स्टाइल की टेललाइट्स हैं. एक रियर विंड शील्ड वाइपर है और रिफ्लेक्टर्स के साथ बॉडी-कलर्ड बंपर है.

इसमें ग्राहक को ऑटो गियर शिफ्ट के साथ स्टार्ट-स्टॉप टेक का इंजन मिलेगा. अंदर से कार में काफी जगह है, केबिन स्पेशियस है. और स्टीयरिंग व्हील में माउंटेड कंंट्रोल्स हैं.

कितने में मिलेगी, कितना चलेगी...

इसकी कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू हो रही है जो 6.94 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाएगी. मैनुअल ट्रिम्स की कीमत 4.99 लाख रुपये से 6.44 लाख रुपये के बीच है जबकि एजीएस (ऑटो गियर शिफ्ट) संस्करण की कीमत 6.13 लाख रुपये से 6.94 लाख रुपये के बीच है. कंपनी का दावा है कि नयी सेलेरियो का नया इंजन इस मॉडल को 26.68 किमी प्रति लीटर की ईंधन दक्षता प्रदान करता है. इससे यह देश की सबसे अधिक ईंधन कुशल पेट्रोल कार बन जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एमएसआई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी केनिची आयुकावा ने संवाददाताओं से कहा, 'भारत अब विश्व स्तर पर पांचवां सबसे बड़ा कार बाजार है और मारुति सुजुकी को इसमें लगभग आधा योगदान देने पर गर्व है. हम भारत को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.'