LPG Price Hiked : कॉमर्शियल सिलिंडर के बाद आपके किचन पर भी मार, और महंगी हुई कुकिंग गैस, ये है नया रेट

LPG Cylinder Price: आज से देशभर में 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. इसका मतलब साफ है कि आज से ही लोगों को घरेलू सिलेंडर खरीदने के लिए पहले से ज्यादा जेब ढ़ीली करनी पड़ेगी.

नई दिल्ली:

देश की आम जनता पहले से ही महंगाई की मार झेल रही है. इसी बीच लोगों के लिए एक और बुरी खबर आ रही है. दरअसल आज से देशभर में 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. इसका मतलब साफ है कि आज से ही लोगों को घरेलू सिलेंडर खरीदने के लिए पहले से ज्यादा जेब ढ़ीली करनी पड़ेगी. अब राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो के डॉमेस्टिक LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. 

इससे पहले घरेलू एलपीजी के दाम 22 मार्च को 50 रुपये बढ़े थे. हालांकि अप्रैल माह में इस सिलेंडर की कीमत में कोई इजाफा नहीं हुआ था. एक बार फिर रसोई गैस के दाम बढ़ने से लोगों की परेशानी बढ़ना तय है. गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम से लोगों की जेब खाली हो रही है. क्योंकि पहले ही लोग पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान है. 

ऐसे में गैस सिलेंडर के बढ़े दाम लोगों के परेशानी का सबब तो जरूर बनेंगे. इस महीने के शुरू होते ही LPG (LPG Price Cylinder Price Hiked) के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई थी. नए रेट के मुताबिक, 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल सिलिंडर की कीमत 2,253 से बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई है. वहीं, पांच किलो का एलपीजी सिलिंडर 655 रुपये हो गया.

ये भी पढ़ें: "हम हत्यारों के साथ खड़े नहीं होते" : हैदराबाद मर्डर पर बोले असदुद्दीन ओवैसी

देश में खाद्य पदार्थों की कीमतों में भी बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है और महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए राहत के संकेत नहीं मिल रहे हैं. आखिरी बार घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 22 मार्च 2022 को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, जिसके बाद दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इंदौर के स्‍वर्ण बाग इलाके में दो मंजिला मकान में आग लगने से 7 लोग जिंदा जले, 9 को बचाया | पढ़ें