JioPhone Next Launch : कल आ रहा है Jio का 4G स्मार्टफोन, क्या होगी कीमत, किन फीचर्स की है चर्चा, जानें सबकुछ

JioPhone Next : टेलीकॉम सेक्टर में लीडिंग नाम बन चुका जियो अब इस लॉन्चिंग के साथ किफायती स्मार्टफोन के सेगमेंट उतर रहा रहा है. रिलायंस के एजीएम में इस फोन को अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4G स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया गया था.

JioPhone Next Launch : कल आ रहा है Jio का 4G स्मार्टफोन, क्या होगी कीमत, किन फीचर्स की है चर्चा, जानें सबकुछ

JioPhone Next : Jio का 4G स्मार्टफोन हो रहा है लॉन्च.

नई दिल्ली:

Reliance Jio का बहुप्रतीक्षित 4G स्मार्टफोन Jio Phone Next आखिरकार कल यानी शुक्रवार, 10 सितंबर, 2021 को लॉन्च हो रहा है. इस फोन के लॉन्चिंग की घोषणा जून में रिलायंस के एनुअल जनरल मीटिंग में हुई थी. कल गणेश चतुर्थी के मौके पर जियो अपना यह स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है. टेलीकॉम सेक्टर में लीडिंग नाम बन चुका जियो अब इस लॉन्चिंग के साथ किफायती स्मार्टफोन के सेगमेंट उतर रहा रहा है. रिलायंस के एजीएम में इस फोन को अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4G स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया गया था. रिलायंस जियो ने इसे Google के साथ मिलकर डेवेलप किया है.

इस फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन वगैरह को लेकर कंपनी की ओर से कुछ भी ऑफिशियली रिवील नहीं किया गया है, लेकिन बाजार में इसके फीचर्स को लेकर कुछ लीक्स और स्पेकुलेशन चल रही हैं. 

क्या हो सकते हैं Jio Phone Next के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

- जानकारी है कि Jio Phone Next पर गूगल प्लेस्टोर का एक्सेस रहेगा. वहीं इसमें वॉइस असिस्टेंट, स्क्रीन पर लिखे टेक्स्ट को ऑटोमेटिक रीड-अलाउड करने और लैंग्वेज ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स होंगे. ऑटोमेटिक रीड-अलाउड करने और लैंग्वेज ट्रांसलेशन फीचर्स वेबपेज, ऐप्स, मैसेज और फोटो वगैरह के साथ काम करेंगे. हो सकता है कि इसमें ऐसा फीचर भी हो कि यूजर्स एक टैप में ही फोन का लैंग्वेज चेंज कर सकें.

- वॉइस असिस्टेंट फीचर में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट करेगा. ऐसे में गूगल असिस्टेंट के जरिए यूजर्स कई ऐप्स या फंक्शन को कंट्रोल कर पाएंगे.

- अगर कैमरे की बात करें तो कुछ रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई थी कि Jio Phone Next में एक रियर और एक फ्रंट कैमरा सेटअप होगा. रियर में एक सेंसर होगा. कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कैमरे में ऑग्मेंटेड रियल्टी फिल्टर्स भी होंगे.

- गूगल इस फोन में स्नैपचटै ऐप के लिए कुछ देसी स्नैपचैट लेंसेस भी दे सकता है. जानकारी है कि ये लेंसेस फोन के कैमरे से ही एक्सेस किए जा सकेंगे.

- इस स्मार्टफोन में गूगल प्लेस्टोर के साथ प्ले प्रोटेक्ट पहले से इंस्टॉल्ड होंगे.

- फोन में कौन सा एंड्रॉयड वर्जन होगा, इसकी जानकारी नहीं है.


- इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा.

क्या होगी Jio Phone Next की कीमत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लॉन्चिंग की घोषणा के वक्त कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया था कि इस स्मार्टफोन का टारगेट किफायती दाम में, भारतीय बाजार के अनुरूप में एक प्रॉडक्ट, यूजर्स को देना है. इसे अल्ट्रा-अफोर्डबल 4G स्मार्टफोन कहा गया. 2G से 4G में अपग्रेड करने वाला यह स्मार्टफोन है. इसकी कीमत को लेकर अभी कुछ साफ नहीं है, लेकिन ऐसा अनुमान है कि यह फोन 3,499 रुपये में लॉन्च हो सकता है.