WhatsApp से भेजे गए मैसेज को भी जल्द कर सकेंगे एडिट, जानें कब से मिलेगा ये नया फीचर

व्हॉट्सऐप ने पांच साल पहले फीचर पर काम करना शुरू किया था लेकिन बाद में इस प्लान को रोक दिया था. लेकिन कंपनी अब फिर से इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एडिट मैसेज बटन पर फिर से काम कर रहा है.

WhatsApp से भेजे गए मैसेज को भी जल्द कर सकेंगे एडिट, जानें कब से मिलेगा ये नया फीचर

व्हॉट्सऐप पर आ रहा है नया फीचर

वॉशिंगटन:

अगर आप भी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो बहुत जल्द आपको नया फीचर मिल सकता है. अब तक एक बार व्हॉट्सऐप मैसेज (Whatsapp Message) भेजे जाने के बाद उसे एडिट नहीं किया जा सकता. लेकिन अब कंपनी एक नए एडिट फीचर पर काम कर रही है. जिसके जरिए मैसेज भेजे जाने के बाद उसको एडिट करने की सुविधा मिल सकती है, जिससे आप अपने टाइप किए मैसेज को एडिट कर सकते हैं. WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट की मुताबिक एडिट मैसेज फीचर जल्द ही ऐप के बीटा वर्जन में आ सकता है.

Whatsapp Message का यह फीचर फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हॉट्सऐप को टेलीग्राम के साथ स्पीडअप करने में मदद करेगा, जो पहले से ही यूजर्स को भेजे जाने के बाद मैसेज को एडिट करने की क्षमता प्रदान करता है. इस रिपोर्ट में दावा ये किया जा रहा है कि व्हॉट्सऐप ने पांच साल पहले फीचर पर काम करना शुरू किया था लेकिन बाद में इस प्लान को रोक दिया था. लेकिन कंपनी अब फिर से इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के एडिट मैसेज बटन पर काम कर रही है.

मौजूदा समय में यूजर्स अपने पुराने संदेश को डिलीट कर सकते हैं और नया मैसेज भेज सकते हैं. वहीं विकसित किए जा रहे एडिट फीचर का स्क्रीनशॉट 'Wabetainfo' द्वारा पोस्ट किया गया है. इसमें जब आप अपने द्वारा भेजे गए संदेश को चुनते हैं, तो आपको एक अलग एडिट का विकल्प दिखाई देगा. यूजर्स अपने मैसेज को कॉपी और फॉरवर्ड करने के अलावा एडिट भी कर सकेंगे. अपना संदेश भेजने के बाद भी, आप किसी भी टाइपो या वर्तनी की गलतियों को सुधारने के लिए इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं.

इसके अलावा, लोगों को अपने संदेशों को एडिट करने देने के लिए कितना समय मिलेगा इसके बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं है. फिलहाल एंड्रॉइड के लिए व्हॉट्सऐप बीटा पर परीक्षण किया जा रहा था, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, व्हॉट्सऐप आईओएस और डेस्कटॉप के लिए भी इस फीचर को पेश करने पर काम कर रहा है. हालांकि, यह कहना असंभव है कि फाइनल वर्जन कब तक लॉन्च होगा. लेकिन व्हॉट्सऐप जल्द ही इसे और बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर सकता है.

ये भी पढ़ें: क्या Elon Musk के हाथ से निकल सकता है Twitter? कंपनी ने कहा- डील का वेटिंग पीरियड खत्म

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com