विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई IndiGo की फ्लाइट सर्विस, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी

INDIGO Ahmedabad-Ayodhya Flight Details: इंडिगो एयरलाइंस के स्पेशल डायरेक्टर आरके सिंह ने देश के सिविल एविएशन सेक्टर में इंडिगो एयरलाइंस की मजबूत उपस्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में इंडिगो हर दिन उत्तर प्रदेश के सात हवाईअड्डों से 165 उड़ानें भर रहा है.

Read Time: 4 mins
अयोध्या-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई IndiGo की फ्लाइट सर्विस, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी
अयोध्या-अहमदाबाद के बीच शुरू नई फ्लाइट दोनों ओर से फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध होगी.
नई दिल्ली:

अयोध्या में श्री राम (Ram Mandir Ayodhya) के दर्शन-पूजन के इच्छुक श्रद्धालुओं/पर्यटकों को अहमदाबाद-अयोध्या के बीच सीधी हवाई सेवा का विकल्प प्रदान किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में अहमदाबाद-अयोध्या के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सीधी हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाई. अयोध्या-अहमदाबाद के बीच नई हवाई सेवा (INDIGO Ahmedabad-Ayodhya Flight) शुरू होने पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस उड़ान सेवा से भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या, हवाई सेवा द्वारा, सीधे अहमदाबाद से जुड़ गयी है.

सीएम योगी ने बेहतर हवाई सेवाओं को पर्यटन और व्यापार गतिविधियों को प्रोत्साहित करने वाला बताया. उन्होंने अयोध्या से अहमदाबाद के लिए एयरलाइन इंडिगो की उड़ान सेवा के उद्घाटन के लिए ऑनलाइन आयोजित समारोह में  यह बात कही. इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राष्ट्रीय राजधानी से ऑनलाइन हिस्सा लिया.

एक सरकारी बयान के मुताबिक, दिल्ली के बाद अयोध्या से जुड़ने वाला अहमदाबाद दूसरा प्रमुख शहर है. आगामी 15 जनवरी से मुम्बई के लिए उड़ान सेवा शुरू हो जाने के बाद अयोध्या से जुड़ने वाला मुम्बई तीसरा शहर हो जाएगा. इसके अलावा, 16 जनवरी, 2024 से दिल्ली के लिए एक और उड़ान शुरू हो रही है.

2022-23 में हवाई यात्रियों की संख्या बढ़कर 96.02 लाख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बेहतर होती हवाई सेवाओं की चर्चा करते हुए कहा कि वर्ष 2016-17 में प्रदेश में हवाई यात्रियों की संख्या 59.97 लाख थी, जो वित्तीय वर्ष 2022-23 में बढ़कर 96.02 लाख हो गयी. विगत तीन वर्षों में प्रदेश में हवाई यात्रियों की संख्या में 29.46 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है.

अयोध्या के लिए सरकार ने सड़क, रेल और वायु मार्ग की बेहतर कनेक्टिविटी दी
मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में पांच वर्ष पहले तक एक छोटी सी हवाई पट्टी थी लेकिन आज वहां महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Maharishi Valmiki International Airport Ayodhya) संचालित हो रहा है. आज हर व्यक्ति अयोध्या आने का इच्छुक है. इसलिए प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप सरकार ने सड़क, रेल और वायु मार्ग की बेहतर कनेक्टिविटी दी है.

वर्तमान में इंडिगो हर दिन यूपी के 7 हवाईअड्डों से 165 उड़ानें भर रहा
इस कार्यक्रम में, इंडिगो एयरलाइंस के स्पेशल डायरेक्टर आरके सिंह ने देश के सिविल एविएशन सेक्टर में इंडिगो एयरलाइंस की मजबूत उपस्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में इंडिगो हर दिन उत्तर प्रदेश के सात हवाईअड्डों से 165 उड़ानें भर रहा है. वहीं, आने वाले दिनों में इसमें और बढ़ोतरी सुनिश्चित है.अयोध्या-अहमदाबाद के बीच शुरू नई फ्लाइट के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि दोनों ओर से फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध होगी

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और फ्लाइट संख्या 6ई112 की अयोध्या से पहली उड़ान के पहले यात्री को बोर्डिंग पास भी प्रदान किया गया.

22 जनवरी को अयोध्या हवाई अड्डे पर 100 चार्टर्ड उड़ानों के उतरने का अनुमान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने को कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन अयोध्या हवाई अड्डे (Ayodhya Airport) पर 100 चार्टर्ड उड़ानों के उतरने का अनुमान है. बता दें कि अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने किया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, खरीदारी से पहले जानें आज कितना हुआ सस्ता
अयोध्या-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई IndiGo की फ्लाइट सर्विस, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी
Voter ID Card ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें? जान लें ये आसान तरीका, मिनटों में हो जाएगा काम
Next Article
Voter ID Card ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें? जान लें ये आसान तरीका, मिनटों में हो जाएगा काम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;