Pixel 6 and Pixel 6 Pro Launched : Google के ब्रैंड न्यू स्मार्टफोन्स के इंतजार में हैं तो होंगे निराश, यहां नहीं होंगे लॉन्च

Pixel 6 and Pixel 6 Pro India launch : भारत में पिक्सल के फैंस को निराशा होगी क्योंकि इन स्मार्टफोन्स की एंट्री यहां नहीं हो रही है. गूगल ने कन्फर्म किया है कि कंपनी की इन नए स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है.

Pixel 6 and Pixel 6 Pro Launched : Google के ब्रैंड न्यू स्मार्टफोन्स के इंतजार में हैं तो होंगे निराश, यहां नहीं होंगे लॉन्च

Google के Pixal 6 और Pixal 6 Pro लॉन्च.

नई दिल्ली:

Google के चर्चित Pixel सीरीज़ के स्मार्टफोन्स में कंपनी ने दो और नए मॉडल Pixal 6 और Pixel 6 Pro लॉन्च किया है, जिसकी खूब बात हो रही है. हालांकि, भारत में पिक्सल के फैंस को निराशा होगी क्योंकि इन स्मार्टफोन्स की एंट्री यहां नहीं हो रही है. गूगल ने Gadgets 360 के सवाल पर यह कन्फर्म किया है कि कंपनी की इन नए स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है. बता दें कि Pixal 6 और Pixel 6 Pro को अभी मंगलवार को एक इवेंट में लॉन्च किया गया था. गूगल के एक प्रवक्ता ने बताया कि Pixal 6 और Pixel 6 Pro के भारत न आने के पीछे कई कारण हैं.

ईमेल में दिए गए एक बयान में प्रवक्ता ने कहा, 'ग्लोबल डिमांड सप्लाई के प्रभावित होने के साथ-साथ अभी कई कारण हैं, जिसके चलते हम ये प्रॉडक्ट्स हर मार्केट में उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं. हम अपने पिक्सल फोन्स को लेकर प्रतिबद्ध हैं और भविष्य में पिक्सल प्रॉडक्ट्स को ज्यादा से ज्यादा देशों में पहुंचाने की कोशिश करेंगे. '

कहां--कहां अवेलेबल होगा ये स्मार्टफोन

भारत में तो नहीं, लेकिन ये स्मार्टफोन ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, जर्मनी, जापान और ताइवान में उपलब्ध होंगे. वहीं, कनाडा, यूएस ओर यूके के कस्टमर्स इनको प्री-ऑर्डर कर सकते हैं. यूएस में ये 28 अक्टूबर से ही सेल पर जा रहे हैं.

क्या है कीमत


मंगलवार के इवेंट में Pixel 6 की शुरुआती कीमत 599 डॉलर बताई गई है यानी इस फोन की कीमत लगभग 44,900 से शुरू  होगी. वहीं, Pixel 6 Pro की स्टार्टिंग प्राइस 899 डॉलर है यानी कि लगभग 67,400 रुपये में यह फोन बाजार में बिकेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अगर खासियतों की बात करें तो दोनों ही Google Pixel स्मार्टफोन्स कंपनी के सिग्नेचर सिस्टम ऑन चिप Tensor SoC के साथ आ रहे हैं. इसमें रियर कैमरा सेटअप अलग है. यूजर्स को हॉरिजेन्टल कैमरा सेटअप मिलेगा. इसमें Android 12 out-of-the-box मिलेगा. Pixel 6 Pro में 120Hz LTPO OLED डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा मिलेगा. वहीं, Pixel 6 में 90Hz OLED डिस्प्ले और डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा.