Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, महाराष्ट्र सहित इन राज्यों में हुआ सस्ता, जानें भाव

Petrol Diesel Price 16 April 2024: महाराष्ट्र में पेट्रोल 49 पैसे घटकर 104.27 रुपये प्रति लीटर और डीजल 46 पैसे घटकर 90.80 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, महाराष्ट्र सहित इन राज्यों में हुआ सस्ता, जानें भाव

Petrol And Diesel Prices In India: आज आंधप्रदेश, गोवा, जम्मू-कश्मीर, केरल, ओडिशा, पुडुचेरी, तेलंगाना और यूपी में पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है.

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price Today: देश भर में आज यानी 16 अप्रैल 2024 के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी गई हैं.  सरकारी तेल कंपनियों की ओर से हर दिन सुबह 6 बजे देश के सभी शहरों के लिए  पेट्रोल और डीजल के नए रेट अपडेट कर दिए जाते हैं. जिसके मुताबिक, आज राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जबकि देश के कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है और कई राज्यों में  पेट्रोल-डीजल सस्ता भी हुआ है. वहीं, कई राज्य ऐसे हैं जहां पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Rate Today) की कीमतें स्थिर हैं.

ऐसे में तेल भरवाने के लिए पेट्रोल पंप जाने से पहले यह जानना जरूरी है कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव (Today Petrol Diesel Price)  पर मिल रहा है. तो चलिए जानते हैं.

महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price)

  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर है.
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर है.
  • कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये और डीजल 90.76 रुपये प्रति लीटर है.
  • चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल 92.34 रुपये प्रति लीटर है.

इन राज्यों में पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता (Petrol-Diesel Rates)

राज्य स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव की बात करें तो महाराष्ट्र में  पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. यहां पेट्रोल के दाम  (Petrol Price in Maharashtra Today) 49 पैसे घटकर 104.27 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Diesel Price in Maharashtra) 46 पैसे घटकर 90.80 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा असम, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम घट गए हैं.

दूसरी ओर, आंधप्रदेश, गोवा, जम्मू-कश्मीर, केरल, ओडिशा, पुडुचेरी, तेलंगाना और यूपी में पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com