Canara Bank Cuts Lending Rates: केनरा बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब लोन लेना हुआ सस्ता

Canara Bank Cuts Lending Rates: आरबीआई (RBI) द्वारा रेपो रेट (Repo Rate) में बढ़ोतरी के बावजूद केनरा बैंक ने अपनी लेंडिंग रेट में कटौती की है.

Canara Bank Cuts Lending Rates: केनरा बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब लोन लेना हुआ सस्ता

Canara Bank Cuts Lending Rates: केनरा बैंक ने अपनी लेंडिंग रेट में 0.15 फीसदी कटौती करने का ऐलान किया है.

नई दिल्ली:

Canara Bank Cuts Lending Rates: अगर आप केनरा बैंक (Canara Bank) के ग्राहक हैं तो आपको लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, महंगाई के इस दौर में पब्लिक सेक्टर की केनरा बैंक ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी राहत दी है. एक तरफ जहां  रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद कई बैंकों ने ब्याज दरों (Intrest Rates) में बढ़ोतरी की है. वहीं, भारतीय रिजर्व बैंक यानी आरबीआई (RBI) द्वारा रेपो रेट (Repo Rate) में बढ़ोतरी के बावजूद केनरा बैंक ने अपनी लेंडिंग रेट में कटौती की घोषणा की है.

आपको बता दें कि केनरा बैंक ने अपनी लेंडिंग रेट (Lending Rates) में 0.15 फीसदी कटौती करने का ऐलान किया है. ब्याज दरों में कटौती के बाद केनरा बैंक का नया आरएलएलआर मौजूदा 9.40 प्रतिशत की तुलना में घटकर 9.25 प्रतिशत हो जाएगा. जिससे अब पब्लिक सेक्टर की इस बैंक से लोन लेना आपके लिए सस्ता हो जाएगा. केनरा बैंक ने शेयर बाजारों को शुक्रवार को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है. बैंक ने कहा है कि उसने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) को कम कर दिया है. नई ब्याज दरें कल यानी 12 फरवरी से लागू हो जाएंगी.

आरबीआई (RBI) ने महंगाई को काबू में करने के लिए रेपो रेट में 25 बेस‍िस प्‍वाइंट का इजाफा किया है. जिसके बाद रेपो रेट बढ़कर 6.50 प्रतिशत हो गया है. केंद्रीय बैंक के इस कदम के बाद कई बैंकों ने अपनेी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. इनमें पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) शामिल हैं. पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट में (RLLR)  0.25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. जिसके बाद ब्याज दर 8.75 प्रतिशत से बढ़कर  9.0 प्रतिशत हो गई हैं. पीएनबी की नई दरें 9 फरवरी से लागू हैं. वहीं. बैंक ऑफ बड़ौदा ने आरएलएलआर (RLLR) में 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की है. नई दरें 12 फरवरी से लागू होंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com