विज्ञापन
This Article is From Dec 14, 2023

नए साल में कार खरीदना पड़ेगा महंगा, Mercedes-Benz के बाद अब यह कंपनी भी बढ़ाने जा रही दाम

Car prices to increase from January 2024: मर्सिडीज-बेंज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा कि बढ़ती लागत की भरपाई करने और लाभदायक कारोबारी संचालन तथा मूल्य स्थिति को बनाए रखने के लिए चुनिंदा मॉडल की कीमतें मामूली रूप से बढ़ाई जाएंगी.

नए साल में कार खरीदना पड़ेगा महंगा, Mercedes-Benz के बाद अब यह कंपनी भी बढ़ाने जा रही दाम
Car price hike 2024: मर्सिडीज-बेंज इंडिया ए-क्लास सेडान से लेकर एसयूवी जी63 एएमजी तक बेचती है.
नई दिल्ली:

Car Prices Hike:अगर आप नए साल में अपनी पसंदीदा कर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर जरूरी है. दरअसल, कई कंपनियों नए साल में कार के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. हाल ही में मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने नए साल यानी एक जनवरी से भारत में चुनिंदा मॉडल की कीमतों में दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी. अब वोल्वो कार इंडिया (volvo car india)ने  घोषणा की है कि वह एक जनवरी 2024 से कार की कीमतों में दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी. वाहन निर्माता की ओर से जारी बयान के अनुसार, कीमतें बढ़ाने का निर्णय कच्चे माल की बढ़ती लागत और अस्थिर विदेशी मुद्रा दरों के कारण किया गया है.

वोल्वो 2007 से भारत में मौजूद
वोल्वो कार इंडिया (Volvo Cars Price in India) की एमडी ज्योति मल्होत्रा ने कहा, ‘‘ कीमत बढ़ोतरी का निर्णय बाजार की बदलती गतिशीलता, विदेशी मुद्रा विनिमय दर में उतार-चढ़ाव और कच्चे माल की बढ़ती लागत के कारण लिया गया है.'' बता दें कि वोल्वो 2007 से भारत में उपस्थित है.

मर्सिडीज-बेंज मॉडल की कीमत 46 लाख रुपये से 3.4 करोड़ रुपये तक
वहीं, अगर मर्सिडीज-बेंज की बात करें तो मर्सिडीज-बेंज इंडिया ए-क्लास सेडान से लेकर एसयूवी जी63 एएमजी तक बेचती है. कंपनी के विभिन्न मॉडल की कीमत 46 लाख रुपये से 3.4 करोड़ रुपये तक है.जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता कंपनी ने कच्चे माल, जिंस और लॉजिस्टिक्स की बढ़ती लागत को आंशिक रूप से कम करने के लिए कीमतों में दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी का ऐलान किया.

मर्सिडीज-बेंज की ये मॉडल कार होंगी महंगी
कंपनी भारत में जिन चुनिंदा मॉडल की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी उनमें सी-क्लास के लिए 60,000 रुपये से लेकर जीएलएस एसयूवी के लिए 2.6 लाख रुपये और ‘टॉप-एंड' आयातित मर्सिडीज-मेबैक एस 680 के लिए 3.4 लाख रुपये तक होगी.

मर्सिडीज-बेंज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा कि बढ़ती लागत की भरपाई करने और लाभदायक कारोबारी संचालन तथा मूल्य स्थिति को बनाए रखने के लिए चुनिंदा मॉडल की कीमतें मामूली रूप से बढ़ाई जाएंगी. उन्होंने कहा, ‘‘ हम इस वृद्धि का अधिकतर भार खुद उठाएंगे, लेकिन इसका कुछ भार बाजार पर भी डाला जाएगा.'' 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA में बढ़ोतरी का जल्‍द हो सकता है ऐलान
नए साल में कार खरीदना पड़ेगा महंगा, Mercedes-Benz के बाद अब यह कंपनी भी बढ़ाने जा रही दाम
इनकम टैक्स नहीं देना होगा, भले ही मासिक वेतन ₹70,000 हो, समझें कैसे...
Next Article
इनकम टैक्स नहीं देना होगा, भले ही मासिक वेतन ₹70,000 हो, समझें कैसे...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com