विज्ञापन
This Article is From May 01, 2023

BSNL का धांसू plan: 2.80 रुपये प्रतिदिन के खर्चे में वैधता, जानें क्या है प्लान

जानकारी के अनुसार इस रिचार्ज प्लान को 2021 में पहली बार उपभोक्ताओं के लिए लाया गया था. तब इसमें 197 रुपये में 180 दिनों की वैधता दी गई थी. तब इसमें 18 दिनों के लिए मुफ्त सुविधाएं दी गई थीं. 

BSNL का धांसू plan: 2.80 रुपये प्रतिदिन के खर्चे में वैधता, जानें क्या है प्लान
बीएसएनल का सबसे सस्ता वैधता वाला प्लान Cheapest prepaid validity plan
नई दिल्ली:

Prepaid plan of BSNL: सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL ने एक प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है. यह रिचार्ज प्लान जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) के वैलिडिटी प्लान को कड़ी टक्कर देने वाला है. यह प्लान 197 रुपये में 70 दिनों के लिए (Cheapest prepaid Validity plan) अनलिमिटेड डेटा कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा देता है. जानकारी के अनुसार इस रिचार्ज प्लान को 2021 में पहली बार उपभोक्ताओं के लिए लाया गया था. तब इसमें 197 रुपये में 180 दिनों की वैधता दी गई थी. तब इसमें 18 दिनों के लिए मुफ्त सुविधाएं दी गई थीं. 

कंपनी ने अब इस पुराने प्लान को कुछ बदलाव के साथ फिर लॉन्च किया है. अब इस प्लान में बीएसएनएल ने 15 दिनों के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ अनलमिटेड डेटा देने का भी ऐलान किया है. इसके साथ ही हर दिन 2GB डेटा तेज स्पीड के साथ दिया जा रहा है जिसके बाद स्पीड को घटाकर 40 kbps कर दिया जाएगा. 

यह साफ है कि 197 रुपये में 70 दिनों की वैधता का मतलब है कि दो महीनों से ज्यादा की वैधता मिल रही है.  प्रति दिन की बात की जाए तो यहां पर 2.80 रुपये का हिसाब बनता है. प्लान को लेने से यह जरूरी है कि दुकान या फिर बीएसएनएल की साइट पर जाकर प्लान को विस्तार से समझ लेना चाहिए. इस प्लान अनलिमिटेड डेटा, वॉइस कॉलिंग और डेली 100 मैसेज की सुविधा है. 

गौरतलब है कि अन्य टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की शुरुआत 155 रुपये से होती है. इसमें 24 दिन की वैलिडिटी मिलती है. 179 रुपये के प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. वहीं जियो में 299 रुपये में 28 दिनों की वैलिडिटी का प्लान है. गौरतलब है कि जियो और एयरटेल के प्लान में टॉकटाइम और डेटा भी मिलता है. खास बात यह है कि जैसा की आम कस्टमर की जरूरत फोन पर लगे सिम कार्ड की वैधता होती है, इस पर इन दोनों ही बड़ी कंपनियों की कोई स्पेसिफिक योजना नहीं है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार-यूपी वालों के लिए आई खुशखबरी, दीपावली-छठ पूजा के लिए चलेंगी 12,500 स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और टाइमिंग
BSNL का धांसू plan: 2.80 रुपये प्रतिदिन के खर्चे में वैधता, जानें क्या है प्लान
Jio Freedom Offer: जियो का धमाका ऑफर... नए AirFiber पर 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन फ्री
Next Article
Jio Freedom Offer: जियो का धमाका ऑफर... नए AirFiber पर 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन फ्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com