Bank Holidays 2024: राम नवमी के मौके पर बैंक खुला है या बंद? जानें अप्रैल में कब-कब रहेंगी छुट्टियां

Ram Navami Bank Holiday 2024: अप्रैल महीने में आने वाले दिनों में कई दिन बैंक की छुट्टियां हैं . 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज़ की वोटिंग के चलते कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. 

Bank Holidays 2024: राम नवमी के मौके पर बैंक खुला है या बंद? जानें अप्रैल में कब-कब रहेंगी छुट्टियां

Bank Holiday On Ram Navami 2024: रामनवमी के मौके पर आज बुधवार,17 अप्रैल को कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे.

नई दिल्ली:

Bank Holiday on Ram Navami 2024: आजा यानी बुधवार को पूरे देश में रामनवमी (Ram Navami 2024) का त्योहार मनाया जा रहा है. ऐसे में इस मौके पर कई राज्यों में बैंकों में छुट्टी (Bank Holiday on Ram Navami 2024) है.ऐसे में अगर आपको इस दिन बैंक से जुड़े कोई जरूरी काम निपटाने हैं तो जाने लें कि आज बैंक खुल हैं या बंद. यहां हम आपको बताएंगे कि आज बैंक बंद हैं या नहीं. इसके साथ ही हम आपको बताएंगे कि इस महीने के बचे दिनों में कब-कब बैंकों की छुट्टियां रहेंगी. तो चलिए जानते हैं...

इन राज्यों में आज बंद रहेंगे बैंक

आरबीआई की ऑफिशियल बेवसाइट पर जारी छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार, रामनवमी के मौके पर आज बुधवार,17 अप्रैल को कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. जिन राज्यों में रामनवमी के चलते बैंक बंद (Bank Closed Today) हैं, उनमें बिहार,  झारखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं. 

लोकसभा चुनाव 2024 के चलते भी बैंकों की छुट्टियां

जानकारी के मुताबिक, राम नवमी (Bank holiday on Ram Navami 2024) के अलावा, अप्रैल महीने में आने वाले दिनों में कई दिन बैंक की छुट्टियां (Upcoming Bank Holidays) हैं . 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के पहले फेज़ की वोटिंग के चलते कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. 

यहां हम आपको अप्रैल में अलग-अलग राज्यों में होने वाले बैंकों की छुट्टियों (April Bank Holiday) के बारे में बताने जा रहे हैं.

  • 20 अप्रैल 2024: गरिया पूजा के दिन अगरतला में बैंक बंद रहेंगे.
  • 21 अप्रैल 2024: रविवार के चलते देश भर में बैंक बंद रहेंगे.
  • 27 अप्रैल 2024: महीने के चौथे शनिवार के चलते देश भर में बैंक रहेंगे.
  • 28 अप्रैल 2024: रविवार के चलते देश भर में बैंक रहेंगे.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com