Social Media Grievance
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- Friday October 28, 2022
 - Edited by: आनंद नायक
 
सोशल मीडिया मंचों पर उपलब्ध सामग्रियों एवं अन्य मुद्दों को लेकर दर्ज शिकायतों का संतोषजनक निपटारा करने के लिए सरकार ने शुक्रवार को IT नियमों में बदलाव करते हुए तीन महीने में अपीलीय समितियों का गठन की घोषणा की है. ये समितियां मेटा और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा सामग्री के नियमन के संबंध में किए गए फैसलों की समीक्षा कर सकेंगी.
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                                                                                                       सोशल मीडिया के नियमों में बदलाव की तैयारी, शिकायतों का 30 दिन में करना होगा निपटारा
- Tuesday June 7, 2022
 - Reported by: प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया
 
अपीलीय समिति उपयोगकर्ताओं की अपील पर तेजी से कार्रवाई करेगी और अपील मिलने की तारीख से 30 दिन के भीतर अंतिम रूप से इसके निपटान का प्रयास करेगी.
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                                                                                                       सरकार की और से गठन पैनल के पास होगी सोशल मीडिया कंपनियों के फैसले बदलने की शक्ति, केंद्र ने किया स्पष्ट
- Tuesday June 7, 2022
 - Reported by: प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया, Edited by: रितु शर्मा
 
नियमों के तहत, जिन सोशल मीडिया कंपनियों के 50 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं, उन्हें एक शिकायत अधिकारी, एक नोडल अधिकारी और एक मुख्य अनुपालन अधिकारी नियुक्त करना आवश्यक है. इन कर्मियों को भारत का निवासी होना चाहिए.
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- Monday June 28, 2021
 - Edited by: प्रमोद कुमार प्रवीण
 
एक महीने से भी कम समय पहले नियुक्त भारत में सोशल मीडिया दिग्गज के अंतरिम शिकायत निवारण अधिकारी धर्मेंद्र चतुर के सरकार के साथ कंपनी के कड़वे झगड़े के बीच इस्तीफा देने के एक दिन बाद ये नियुक्ति हुई है.
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                                                                                                       हरियाणा : समस्या है तो फेसबुक, ट्विटर के जरिए कीजिए शिकायत, सरकार तुरंत करेगी समाधान
- Tuesday April 25, 2017
 - ख़बर न्यूज़ डेस्क
 
हरियाणा सरकार सोशल मीडिया पर लोगों की शिकायतें सुनने के लिए 15 मई को एक समेकित सोशल मीडिया पोर्टल की शुरुआत करेगी. इसमें फेसबुक और ट्विटर पर आने वाली विभिन्न विभागों से जुड़ी शिकायतों का त्वरित समाधान किया जाएगा.
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- Friday October 28, 2022
 - Edited by: आनंद नायक
 
सोशल मीडिया मंचों पर उपलब्ध सामग्रियों एवं अन्य मुद्दों को लेकर दर्ज शिकायतों का संतोषजनक निपटारा करने के लिए सरकार ने शुक्रवार को IT नियमों में बदलाव करते हुए तीन महीने में अपीलीय समितियों का गठन की घोषणा की है. ये समितियां मेटा और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा सामग्री के नियमन के संबंध में किए गए फैसलों की समीक्षा कर सकेंगी.
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- Tuesday June 7, 2022
 - Reported by: प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया
 
अपीलीय समिति उपयोगकर्ताओं की अपील पर तेजी से कार्रवाई करेगी और अपील मिलने की तारीख से 30 दिन के भीतर अंतिम रूप से इसके निपटान का प्रयास करेगी.
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                                                                                                       सरकार की और से गठन पैनल के पास होगी सोशल मीडिया कंपनियों के फैसले बदलने की शक्ति, केंद्र ने किया स्पष्ट
- Tuesday June 7, 2022
 - Reported by: प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया, Edited by: रितु शर्मा
 
नियमों के तहत, जिन सोशल मीडिया कंपनियों के 50 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं, उन्हें एक शिकायत अधिकारी, एक नोडल अधिकारी और एक मुख्य अनुपालन अधिकारी नियुक्त करना आवश्यक है. इन कर्मियों को भारत का निवासी होना चाहिए.
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- Monday June 28, 2021
 - Edited by: प्रमोद कुमार प्रवीण
 
एक महीने से भी कम समय पहले नियुक्त भारत में सोशल मीडिया दिग्गज के अंतरिम शिकायत निवारण अधिकारी धर्मेंद्र चतुर के सरकार के साथ कंपनी के कड़वे झगड़े के बीच इस्तीफा देने के एक दिन बाद ये नियुक्ति हुई है.
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- Tuesday April 25, 2017
 - ख़बर न्यूज़ डेस्क
 
हरियाणा सरकार सोशल मीडिया पर लोगों की शिकायतें सुनने के लिए 15 मई को एक समेकित सोशल मीडिया पोर्टल की शुरुआत करेगी. इसमें फेसबुक और ट्विटर पर आने वाली विभिन्न विभागों से जुड़ी शिकायतों का त्वरित समाधान किया जाएगा.
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