'Kanhaiya kumar begusarai' - 76 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | मंगलवार अक्टूबर 13, 2020 12:48 PM IST
    लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार की बेगूसराय सीट पर पूरे देश की नजरें थीं. यहां से बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और अपने बयानों के लिए मशहूर गिरिराज सिंह का मुकाबला वामपंथी राजनीति के इस समय पोस्टर ब्बॉय और सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार से था. लेकिन बाजी आखिरकार गिरिराज सिंह के ही हाथ लगी और कन्हैया कुमार को हार का सामना करना पड़ा. यह सीट अपने आप में कई ऐतिहासिक और राजनीतिक नामकरणों को लिए भी मशहूर है. बेगूसराय को पूरब का लेनिनग्राद भी कहा जाता है. 2019 के चुनाव से पहले ही कन्हैया के भाषण सोशल मीडिया पर खूब देखे जा रहे थे. बिहार की राजनीति में एक युवा नेता का उभार एक समय तो तेजस्वी यादव के लिए भी बड़ा खतरा बनते देखा गया. कहा तो यह भी जाता है कि कन्हैया कुमार को हराने के लिए ही आरजेडी ने तनवीर हसन को लोकसभा चुनाव में उतार दिया था. हालांकि आरजेडी का कहना था साल 2014 में तनवीर हसन सिर्फ 60 हजार वोटों से हारे थे इसलिए कार्यकर्ताओं के मनोबल के लिए उनको चुनाव में उतारा गया है. फिलहाल इस सच्चाई से नकारा नहीं जा सकता है कि इसका फायदा गिरिराज सिंह को ही मिला था. 
  • Bihar | सोमवार मई 27, 2019 06:09 AM IST
    बिहार के बेगुसराय से इन दिनों एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक प्रेमी जोड़े को कुछ लड़के लाठी-डंडो से पीट रहे हैं. इतना ही नहीं उन्हें अश्लील गालियां भी दी जा रही हैं.
  • Bollywood | गुरुवार मई 23, 2019 06:15 PM IST
    लोकसभा चुनावों में विपक्ष का साथ देने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) की ट्रोलर्स जमकर खिंचाई कर रहे हैं. ट्रोलर्स लगातार स्वरा भास्कर को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं. ऐसे में स्वरा भास्कर ने अपने एक ट्वीट से ट्रोलर्स का मुंह बंद कर दिया है.
  • Lok Sabha Elections 2019 | बुधवार मई 22, 2019 02:56 PM IST
    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की ओर से बिहार के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने 23 मई को आने वाले चुनाव नतीजों को लेकर जनता से अपील की है और एक फेसबुक पोस्ट लिखा है. उन्होंने लिखा, 'कल चुनाव में चाहें कोई जीते, हमें इसका ध्यान रखना होगा कि आने वाले समय में समाज में नफरत की हर हाल में हार हो.
  • Lok Sabha Elections 2019 | गुरुवार मई 9, 2019 04:12 PM IST
    कन्हैया कुमार के चुनावी मैदान में उतरते ही बेगूसराय इस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) का सबसे हॉट सीट बन गया है. देश में चारों ओर बेगूसराय सीट की ही चर्चा हो रही है. इस सीट पर कन्हैया कुमार सहित तीनों प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर कर रहे है.
  • Bollywood | सोमवार अप्रैल 29, 2019 10:30 AM IST
    बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने बेगूसराय के प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए लिखाः 'सुना है टुकड़े टुकड़े गैंग का एक सदस्य बेगूसराय से इलेक्शन लड़ रहा है. जो अपने देश का नहीं हो सकता वो आपका क्या होगा?' उन्हें स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया.
  • Lok Sabha Elections 2019 | सोमवार अप्रैल 29, 2019 11:20 AM IST
    Elections 2019 Phase 4 Voting: सोमवार को मतदान करने पहुंचे कन्हैया ने अपने विरोधियों पर हमला बोला और कहा कि बेगूसराय को बदनाम करने वालों को मुंह की खानी पड़ेगी. 
  • Lok Sabha Elections 2019 | सोमवार अप्रैल 29, 2019 07:19 AM IST
    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के चौथे चरण में नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है. भाजपा (BJP) और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों का यह चरण काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में इन 72 में से 56 सीटों पर उन्हें जीत मिली थी. बाकी बची 16 सीटों में से दो पर कांग्रेस (Congress) को जीत मिली थी जबकि शेष सीटें तृणमूल कांग्रेस (छह) और बीजद (छह) जैसी विपक्षी पार्टियों के खाते में गई थी. सोमवार को महाराष्ट्र (Maharashtra Election) की 17, राजस्थान (Rajasthan Election) और उत्तर प्रदेश (UP Election) की 13-13, पश्चिम बंगाल (West Bengal Election) की आठ, मध्य प्रदेश एवं ओड़िशा की छह-छह, बिहार (Bihar Election) की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर मतदान किया जा रहा है. इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर भी वोट डाले जा रहे हैं. अनंतनाग सीट पर तीन चरणों में मतदान कराया जा रहा है. राजस्थान और मध्य प्रदेश की कुल 54 सीटों पर मतदान की शुरुआत चौथे चरण से हुई है. साल 2014 में इन दोनों राज्यों की कुल 54 सीटों में से 52 पर भाजपा को जीत मिली थी. पिछले साल इन दोनों राज्यों की सत्ता में वापसी कर कांग्रेस ने अपनी स्थिति 2014 के मुकाबले काफी मजबूत कर ली है.
  • Lok Sabha Elections 2019 | रविवार अप्रैल 28, 2019 08:28 PM IST
    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियां जैसे-जैसे तेज हो रही हैं नए-नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं. इसी कड़ी में दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) और कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का नाम भी जुड़ गया है. बेगूसराय (Begusarai Seat) से सीपीआई (CPI) उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar News) और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh News) साथ-साथ आ गए हैं.
  • Bollywood | रविवार अप्रैल 28, 2019 12:16 PM IST
    बॉलीवुड प्रोड्यूसर और एक्टर कमाल खान (Kamaal R Khan) ने सीपीआई के बेगूसराय से उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) को लेकर ट्वीट किया है. कमाल आर खान ने कन्हैया कुमार  (Kanhaiya Kumar) की जमकर तारीफ की है. कमाल खान (Kamaal R Khan) का यह ट्वीट अब वायरल हो रहा है.
और पढ़ें »
'Kanhaiya kumar begusarai' - 24 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »

Kanhaiya kumar begusarai ख़बरें

Kanhaiya kumar begusarai से जुड़े अन्य समाचार »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com