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  • पतंजलि की एक और गड़बड़ी आई सामने, ASCI ने 26 विज्ञापनों को बताया "भ्रामक"

    पतंजलि की एक और गड़बड़ी आई सामने, ASCI ने 26 विज्ञापनों को बताया "भ्रामक"

    Advertising standard council of India यानी ASCI ने बुधवार को जो अपनी सालाना रिपोर्ट दाखिल की है वो चौंकाने वाली है. ASCI की रिपोर्ट में पतंजलि के 20 से अधिक प्रोडक्ट सवालों के घेरे में है.

  • न बड़ों को छोड़ा, न बच्चों को : भ्रामक विज्ञापनों पर ASCI ने क्यों कहा - झांसे में न आएं

    न बड़ों को छोड़ा, न बच्चों को : भ्रामक विज्ञापनों पर ASCI ने क्यों कहा - झांसे में न आएं

    देश में विज्ञापनों से जुड़े कायदे कानूनों की अनदेखी करने के मामले में हेल्थ केयर यानी स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र से जुड़ी कंपनियां और बेबी केयर कंपनियां टॉप 10 में हैं.

  • जेनरिक एआई विज्ञापन जगत में ले सकता है रचनात्मक श्रम की जगह :  एएससीआई

    जेनरिक एआई विज्ञापन जगत में ले सकता है रचनात्मक श्रम की जगह : एएससीआई

    देश में विज्ञापन क्षेत्र के स्व-नियामकीय संगठन एएससीआई ने कृत्रिम मेधा (एआई) के बढ़ते चलन के बीच आगाह किया कि विज्ञापन में जेनरिक एआई टूल का इस्तेमाल रचनात्मक श्रम की भी जगह ले सकता है.

  • प्रसिद्ध हस्तियों के खिलाफ विज्ञापनों की शिकायतों में भारी वृद्धि, धोनी का नाम सबसे आगे

    प्रसिद्ध हस्तियों के खिलाफ विज्ञापनों की शिकायतों में भारी वृद्धि, धोनी का नाम सबसे आगे

    भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने एक रिपोर्ट में कहा कि वित्त वर्ष 2022-23 में चर्चित हस्तियों के खिलाफ विज्ञापनों से जुड़ी 503 शिकायतें दर्ज की गईं जो एक साल पहले के 55 मामलों की तुलना में 803 प्रतिशत अधिक हैं.

  • विवादित बॉडी स्प्रे ऐड में विज्ञापनदाता की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ASCI ने कहा-गंभीर उल्लंघन

    विवादित बॉडी स्प्रे ऐड में विज्ञापनदाता की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ASCI ने कहा-गंभीर उल्लंघन

    ASCI चेयरमैन सुभाष कामत ने कहा, ये इतना ज्यादा गंभीर उल्लंघन का मामला था कि हमने विशेष प्रावधानों का प्रयोग करते हुए तुरंत ही ऐड को सस्पेंड करने का आदेश दिया.

  • सरकार ने Twitter और YouTube को "रेप जोक्स " वाले विवादास्पद बॉडी स्प्रे विज्ञापन को तुरंत हटाने का दिया आदेश

    सरकार ने Twitter और YouTube को "रेप जोक्स " वाले विवादास्पद बॉडी स्प्रे विज्ञापन को तुरंत हटाने का दिया आदेश

    Layer'r  शॉट बॉडी स्प्रे के विवादास्पद ऐड्स (Controversial Aids) का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है. लेयर शॉट के खिलाफ बढ़ते आक्रोश के जवाब में अब भारत सरकार ने सरकार ने Twitter और YouTube को "रेप जोक्स " और विवादास्पद बॉडी स्प्रे विज्ञापन को तुरंत हटाने का आदेश दिया है.

  • क्रिप्टो के विज्ञापन को लेकर ASCI की सख्त गाइडलाइन, जोखिम की बात भी लिखनी होगी

    क्रिप्टो के विज्ञापन को लेकर ASCI की सख्त गाइडलाइन, जोखिम की बात भी लिखनी होगी

    एएससीआई के अनुसार, सभी ऑनलाइन डिजिटल संपत्ति (वीडीए) को क्रिप्टो की सेवाओं के विज्ञापनों में ‘महत्वपूर्ण और जरूरी' बिंदुओं को अस्वीकरण में दर्शाना होगा. ऑनलाइन डिजिटल संपत्ति में क्रिप्टो या एनएफटी शामिल हैं.

  • एयरटेल, महिंद्रा, टाटा व अन्य के विज्ञापन भ्रामक, कई कंपनियों की हुई खिंचाई

    एयरटेल, महिंद्रा, टाटा व अन्य के विज्ञापन भ्रामक, कई कंपनियों की हुई खिंचाई

    विज्ञापनों की निगरानी करने वाले भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएसआईसी) ने जुलाई में भ्रामक विज्ञापन देने के लिए कई कंपनियों की खिंचाई की है. इनमें भारती एयरटेल, टाटा टेलीसर्विसेज, महिंद्रा एंड महिंद्रा और हिमालया शामिल हैं.

  • पतंजलि आयुर्वेद ने विज्ञापन नियामक के खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी दी

    पतंजलि आयुर्वेद ने विज्ञापन नियामक के खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी दी

    एएससीआई ने योग गुरु रामदेव की इस कंपनी के खिलाफ इस वर्ष विज्ञापन नियमों के उल्लंघन के मामले में अब तक कुल 27 नोटिस जारी किए हैं. पतंजलि आयुर्वेद रोजमर्रा के उपयोग के सामान का कारोबार करती है.

  • एएससीआई के निशाने पर रामदेव, पतंजलि के विज्ञापनों को बताया भ्रामक

    एएससीआई के निशाने पर रामदेव, पतंजलि के विज्ञापनों को बताया भ्रामक

    भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने योगगुरू बाबा रामदेव प्रायोजित पतंजलि आयुर्वेद के उत्पादों के विज्ञापनों को भ्रामक और प्रतिस्पर्धी फर्मों के उत्पादों पर आक्षेप करने वाला बताया है।

  • रामदेव की पतंजलि के 'गुमराह' करने वाले विज्ञापन के खिलाफ शिकायत

    रामदेव की पतंजलि के 'गुमराह' करने वाले विज्ञापन के खिलाफ शिकायत

    खाद्य तेल उद्योग के संगठन सॉल्वैंट एक्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसईए) ने भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (FSSAI) तथा भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) को पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ सरसों तेल के गुमराह करने वाले विज्ञापन के लिए कार्रवाई की मांग की है।

  • गलत दावे करने वाले 55 विज्ञापनों पर नियामक की निगाह

    भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने मई में विभिन्न कंपनियों और ब्रांडों के 55 ऐसे विज्ञापनों की पहचान की है जिनमें संभवत: गुमराह करने वाले दावे किए गए हैं।

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  • पतंजलि की एक और गड़बड़ी आई सामने, ASCI ने 26 विज्ञापनों को बताया "भ्रामक"

    पतंजलि की एक और गड़बड़ी आई सामने, ASCI ने 26 विज्ञापनों को बताया "भ्रामक"

    Advertising standard council of India यानी ASCI ने बुधवार को जो अपनी सालाना रिपोर्ट दाखिल की है वो चौंकाने वाली है. ASCI की रिपोर्ट में पतंजलि के 20 से अधिक प्रोडक्ट सवालों के घेरे में है.

  • न बड़ों को छोड़ा, न बच्चों को : भ्रामक विज्ञापनों पर ASCI ने क्यों कहा - झांसे में न आएं

    न बड़ों को छोड़ा, न बच्चों को : भ्रामक विज्ञापनों पर ASCI ने क्यों कहा - झांसे में न आएं

    देश में विज्ञापनों से जुड़े कायदे कानूनों की अनदेखी करने के मामले में हेल्थ केयर यानी स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र से जुड़ी कंपनियां और बेबी केयर कंपनियां टॉप 10 में हैं.

  • जेनरिक एआई विज्ञापन जगत में ले सकता है रचनात्मक श्रम की जगह :  एएससीआई

    जेनरिक एआई विज्ञापन जगत में ले सकता है रचनात्मक श्रम की जगह : एएससीआई

    देश में विज्ञापन क्षेत्र के स्व-नियामकीय संगठन एएससीआई ने कृत्रिम मेधा (एआई) के बढ़ते चलन के बीच आगाह किया कि विज्ञापन में जेनरिक एआई टूल का इस्तेमाल रचनात्मक श्रम की भी जगह ले सकता है.

  • प्रसिद्ध हस्तियों के खिलाफ विज्ञापनों की शिकायतों में भारी वृद्धि, धोनी का नाम सबसे आगे

    प्रसिद्ध हस्तियों के खिलाफ विज्ञापनों की शिकायतों में भारी वृद्धि, धोनी का नाम सबसे आगे

    भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने एक रिपोर्ट में कहा कि वित्त वर्ष 2022-23 में चर्चित हस्तियों के खिलाफ विज्ञापनों से जुड़ी 503 शिकायतें दर्ज की गईं जो एक साल पहले के 55 मामलों की तुलना में 803 प्रतिशत अधिक हैं.

  • विवादित बॉडी स्प्रे ऐड में विज्ञापनदाता की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ASCI ने कहा-गंभीर उल्लंघन

    विवादित बॉडी स्प्रे ऐड में विज्ञापनदाता की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ASCI ने कहा-गंभीर उल्लंघन

    ASCI चेयरमैन सुभाष कामत ने कहा, ये इतना ज्यादा गंभीर उल्लंघन का मामला था कि हमने विशेष प्रावधानों का प्रयोग करते हुए तुरंत ही ऐड को सस्पेंड करने का आदेश दिया.

  • सरकार ने Twitter और YouTube को "रेप जोक्स " वाले विवादास्पद बॉडी स्प्रे विज्ञापन को तुरंत हटाने का दिया आदेश

    सरकार ने Twitter और YouTube को "रेप जोक्स " वाले विवादास्पद बॉडी स्प्रे विज्ञापन को तुरंत हटाने का दिया आदेश

    Layer'r  शॉट बॉडी स्प्रे के विवादास्पद ऐड्स (Controversial Aids) का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है. लेयर शॉट के खिलाफ बढ़ते आक्रोश के जवाब में अब भारत सरकार ने सरकार ने Twitter और YouTube को "रेप जोक्स " और विवादास्पद बॉडी स्प्रे विज्ञापन को तुरंत हटाने का आदेश दिया है.

  • क्रिप्टो के विज्ञापन को लेकर ASCI की सख्त गाइडलाइन, जोखिम की बात भी लिखनी होगी

    क्रिप्टो के विज्ञापन को लेकर ASCI की सख्त गाइडलाइन, जोखिम की बात भी लिखनी होगी

    एएससीआई के अनुसार, सभी ऑनलाइन डिजिटल संपत्ति (वीडीए) को क्रिप्टो की सेवाओं के विज्ञापनों में ‘महत्वपूर्ण और जरूरी' बिंदुओं को अस्वीकरण में दर्शाना होगा. ऑनलाइन डिजिटल संपत्ति में क्रिप्टो या एनएफटी शामिल हैं.

  • एयरटेल, महिंद्रा, टाटा व अन्य के विज्ञापन भ्रामक, कई कंपनियों की हुई खिंचाई

    एयरटेल, महिंद्रा, टाटा व अन्य के विज्ञापन भ्रामक, कई कंपनियों की हुई खिंचाई

    विज्ञापनों की निगरानी करने वाले भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएसआईसी) ने जुलाई में भ्रामक विज्ञापन देने के लिए कई कंपनियों की खिंचाई की है. इनमें भारती एयरटेल, टाटा टेलीसर्विसेज, महिंद्रा एंड महिंद्रा और हिमालया शामिल हैं.

  • पतंजलि आयुर्वेद ने विज्ञापन नियामक के खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी दी

    पतंजलि आयुर्वेद ने विज्ञापन नियामक के खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी दी

    एएससीआई ने योग गुरु रामदेव की इस कंपनी के खिलाफ इस वर्ष विज्ञापन नियमों के उल्लंघन के मामले में अब तक कुल 27 नोटिस जारी किए हैं. पतंजलि आयुर्वेद रोजमर्रा के उपयोग के सामान का कारोबार करती है.

  • एएससीआई के निशाने पर रामदेव, पतंजलि के विज्ञापनों को बताया भ्रामक

    एएससीआई के निशाने पर रामदेव, पतंजलि के विज्ञापनों को बताया भ्रामक

    भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने योगगुरू बाबा रामदेव प्रायोजित पतंजलि आयुर्वेद के उत्पादों के विज्ञापनों को भ्रामक और प्रतिस्पर्धी फर्मों के उत्पादों पर आक्षेप करने वाला बताया है।

  • रामदेव की पतंजलि के 'गुमराह' करने वाले विज्ञापन के खिलाफ शिकायत

    रामदेव की पतंजलि के 'गुमराह' करने वाले विज्ञापन के खिलाफ शिकायत

    खाद्य तेल उद्योग के संगठन सॉल्वैंट एक्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसईए) ने भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (FSSAI) तथा भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) को पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ सरसों तेल के गुमराह करने वाले विज्ञापन के लिए कार्रवाई की मांग की है।

  • गलत दावे करने वाले 55 विज्ञापनों पर नियामक की निगाह

    भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने मई में विभिन्न कंपनियों और ब्रांडों के 55 ऐसे विज्ञापनों की पहचान की है जिनमें संभवत: गुमराह करने वाले दावे किए गए हैं।

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