'Raebareli' - 77 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | शुक्रवार मार्च 5, 2021 05:32 PM IST
    वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद 98 साल के विजय पाल सिंह का दूसरों पर निर्भर नहीं रहने का जज्‍बा जिला अधिकारियों को पसंद आ गया. गुरुवार को उन्‍हें जिला मजिस्‍ट्रेट ऑफिस में बुलाया और 11 हजार रुपये की नकद राशि भेज की गई. जिला मजिस्‍ट्रेट वैभव श्रीवास्‍तव की ओर से विजय पाल को चलने के लिए छड़ी, शॉल और रायबरेली एक सर्टिफिकेट भी भेंट किया गया.
  • Uttar Pradesh | मंगलवार जुलाई 14, 2020 11:39 AM IST
    आज सुबह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर और आसपास के इलाकों में हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है.  शहर के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है और कई घरों में सड़कों का पानी का घुस गया है. मिली जानकारी के मुताबिक भारी बारिश से बिजली की सप्लाई और इंटरनेट पर भी असर दिख रहा है. शहर में बार-बार बिजली का आना-जाना लगा है. उधर बीते कुछ दिनों और आज हुई भयंकर बारिश से गंगा और यमुना दोनों का जलस्तर बढ़ गया है.  बात करें प्रदेश के बाकी हिस्सों की तो मौसम विभाग का अनुमान है कि रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया जिलों और इनके आसपास के इलाकों में बारिश और बिजली कड़क सकती है.  
  • India | शनिवार जून 20, 2020 10:04 AM IST
    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है. उन पर कांग्रेस की ओर से विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को अयोग्य ठहराने की याचिका को लटकाए रखने का आरोप लगाया गया है. आपको बता दें कि अदिति सिंह और राकेश सिंह रायबरेली से कांग्रेस के विधायक हैं. इन दोनों ने हाल ही में पार्टी के खिलाफ बगावत का झंडा उठा रखा है. कई मुद्दों पर पार्टी के रुख के खिलाफ बयानबाजी की है और व्हिप का भी उल्लंघन किया है. जिससे कांग्रेस की ओर से उनको अयोग्य ठहराने की याचिका दी गई है.  जस्टिस दिनेश कुमार सिंह और पंकज कुमार जयसवाल की बेंच ने विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को भी अलग-अलग नोटिस जारी किया है. इस मामले को हाईकोर्ट तक कांग्रेस की विधायक आराधना मिक्षा ने पहुंचाया है जो कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की बेटी हैं.  फिलहाल बेंच ने मामले की सुनवाई 14 जुलाई को तय की है. साल 2017 में हुए चुनाव अदिति सिंह रायबरेली सदर और राकेश सिंह हरचंदपुर सीट से चुने गए हैं. 
  • India | शुक्रवार मई 22, 2020 07:46 PM IST
    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सदर विधायक अदिति सिंह कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल बन गई हैं. उनके बागी तेवर पार्टी को खासा नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाल ही में प्रियंका गांधी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुए बस विवाद में अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिए. लेकिन आपको बता दें कि उनके बागी रुख की वजह से पार्टी ने बीते साल की यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को पत्र लिखकर उनकी विधानसभा सदस्यता खारिज करने का पत्र लिखा था. लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं है. लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि कांग्रेस भले ही अदिति सिंह पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से निकाल दे लेकिन उनकी विधायक पद वाली कुर्सी नहीं छीन सकती है. इसके पीछे दल-बदल कानून है. 
  • India | शनिवार मई 23, 2020 10:12 AM IST
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में अभी से गोटियां बिछनी शुरू हो गई हैं. हाल में प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का मुद्दा उसी सियासत का एक हिस्सा है. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  के बीच 'युद्ध' अपने चरम पर पहुंचा ही था कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से कांग्रेस  की विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh ) के बयान ने पार्टी को बैकफुट पर ढकेल दिया. दरअसल यह पहला मौका नहीं था जब पार्टी के रुख के खिलाफ जाकर उन्होंने यह बयान दिया था.
  • Uttar Pradesh | शुक्रवार अप्रैल 24, 2020 12:55 AM IST
    रायबरेली में कोरोना मरीज़ों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन करने की बदइंतजामी का वीडियो वायरल किया तो प्रशासन ने उनके रहने के बेहतर इंतजाम कर दिए. डॉक्टरों का कहना था कि उनके लिए किए गए इंतज़ाम उनको क्वारंटाइन करने के नियमों के खिलाफ हैं. डॉक्टरों ने सीएमओ को खत लिखकर भी इस बदइंतजामी पर नाराज़गी जताई थी. सीएमओ ने माना कि बदइंतजामी की शिकायत सही थी. अब उसे सुधार लिया गया है.
  • India | मंगलवार अप्रैल 21, 2020 12:16 PM IST
    उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में इकट्ठे 33 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. मरीजों की एक साथ इतनी बड़ी संख्या आने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. मिल रही जानकारी के मुताबिक 31 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं लेकिन इस पर कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है. इन सभी मरीजों को क्वोरंटाइन में रखा गया था. सीडीओ ने भी   33 मरीजों की पुष्टि की है. जिले में अब तक 35 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. 
  • India | शनिवार मार्च 28, 2020 06:12 AM IST
    उन्होंने आगे लिखा है, "रायबरेली की जनता से मेरी अपील है कि सावधानी बरतें। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की तरफ से जारी निर्देशों का पालन करें. सतर्कता और जागरूकता ही कोरोना से बचने का विकल्प है." सोनिया गांधी ने इसके साथ ही योगी सरकार से गुजारिश की है कि बुजुर्ग व्यक्तियों और दिहाड़ी मजदूरों का इस दौरान खास ख्याल रखा जाए. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए अपनी सांसद निधि का इस्तेमाल करने की पेशकश की है. 
  • Breaking News | बुधवार जनवरी 22, 2020 08:24 PM IST
    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
  • Crime | बुधवार नवम्बर 13, 2019 10:01 AM IST
    रायबरेली स्थित गांधी सेवा निकेतन में बच्चों के एक समूह ने कथित तौर पर कक्षा के अंदर एक महिला शिक्षक की पिटाई कर दी. पीड़ित ममता दुबे संस्था में बाल कल्याण अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं.
और पढ़ें »
'Raebareli' - 46 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com