'वित्तमंत्री अरुण जेटली' - 400 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | शनिवार फ़रवरी 1, 2020 11:57 AM IST
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने संसद में बजट (Budget 2020-21) का भाषण दिया. वित्तमंत्री के रूप में उन्होंने दूसरी बार बजट पेश किया. इस दौरान उन्होंने GST का जिक्र करते हुए वित्त मंत्री ने अरुण जेटली को याद किया और कहा कि उनकी दूरदर्शिता के चलते GST लागू हुआ और इससे डरावना इंस्पेक्टर राज खत्म हो गया है. बैंकिंग सिस्टम सुधार आया है जिससे बैंकों की हालत में सुधार हुआ है. अब तक 40 करोड़ का जीएसटी फाइल हो चुका है.
  • India | सोमवार अगस्त 26, 2019 10:19 AM IST
    लद्दाख से सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने पूर्व केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुख जताते हुए इसे देश के लिए "अपूरणीय क्षति" करार दिया और कहा कि भाजपा के कद्दावर नेता ने समय-समय पर ''नये भारत'' के निर्माण में योगदान दिया. नामग्याल ने रविवार को कहा, "कल, हम सभी को जेटलीजी के निधन का दुःखद समाचार मिला. वह न केवल भाजपा के लिए, बल्कि पूरे देश के लिए एक मजबूत नेता थे.
  • India | रविवार अगस्त 25, 2019 04:59 PM IST
    पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली का निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कई बीजेपी नेता भावुक नजर आए. बीजेपी के अलावा बाकी दलों के नेताओं ने भी निगम बोध घाट पर जेटली को अंतिम विदाई दी. इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे.
  • India | रविवार अगस्त 25, 2019 12:10 PM IST
    Arun Jaitley: पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) का अंतिम संस्कार आज दोपहर बाद किया जाएगा. इससे पहले सुबह 10 बजे जेटली का पार्थिव शरीर बीजेपी के मुख्यालय दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर ले जाया जाएगा, जहां दिन के 2 बजे तक उनके अंतिम दर्शन किए जा सकेंगे. इसके बाद  2:00 बजे से उनकी अंतिम यात्रा निगमबोध घाट के लिए शुरू होगी और शाम को 4:00 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. अरुण जेटली के निधन पर भारतीय क्रिकेट टीम ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. एंटिगा में वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट खेलने उतरी टीम इंडिया के खिलाड़ी बाहों में काली पट्टी बांधकर मैदान पर खेलने उतरे.  भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी बताते हैं कि स्टेडियम को बेहतर बनाने और खिलाड़ियों को सुविधाएं देने में वो ख़ास रुचि लेते थे. अरुण जेटली लंबे समय तक डीडीसीए के अध्यक्ष भी रहे.
  • India | रविवार अगस्त 25, 2019 12:03 PM IST
    पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली  का अंतिम संस्कार आज दोपहर बाद किया जाएगा. अभी उनके पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय में रखा गया है. जहां लोग उनके अंतिम दर्शन कर रहे हैं.  इसके बाद  2:00 बजे से उनकी अंतिम यात्रा निगमबोध घाट के लिए शुरू होगी. बहरीन में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि गहरा दर्द दबाकर आपके बीच खड़ा हूं. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा लंबा सफ़र जिस दोस्त के साथ तय किया, ऐसे अरुण जेटली अब हमारे  बीच नहीं रहे. उन्होंने ये भी कहा कि  कुछ दिन पहले बहन सुषमा जी चली गईं और अब मेरे दोस्त अरुण जेटली जी नहीं रहे. अरुण जेटली के निधन पर भारतीय क्रिकेट टीम ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. एंटिगा में वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट खेलने उतरी टीम इंडिया  के खिलाड़ी बाहों में काली पट्टी बांधकर मैदान पर खेलने उतरे.  भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी बताते हैं कि स्टेडियम को बेहतर बनाने और खिलाड़ियों को सुविधाएं देने में वो ख़ास रुचि लेते थे. अरुण जेटली लंबे समय तक डीडीसीए के अध्यक्ष भी रहे. 
  • India | रविवार अगस्त 25, 2019 03:23 PM IST
    Arun Jaitley Funeral LIVE: अरुण जेटली का 66 वर्ष की आयु में शनिवार को एम्स (AIIMS) में निधन हो गया था. वह 66 वर्ष के थे. जेटली का कई सप्ताह से एम्स में इलाज चल रहा था. एम्स ने इसकी घोषणा करते हुए एक संक्षिप्त बयान में कहा था कि हम बड़े दुख के साथ अरुण जेटली के निधन की जानकारी दे रहे हैं. जेटली को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था.  
  • India | शुक्रवार अगस्त 23, 2019 11:49 PM IST
    पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) की हालत शुक्रवार को बिगड़ गई. एम्स के सूत्रों ने यह जानकारी दी. जेटली को सांस लेने में तकलीफ नौ अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. उनका गुरुवार को डायलसिस किया गया था.
  • India | शनिवार जुलाई 6, 2019 01:39 AM IST
    एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया कि अमेरिकी डॉलर को मुद्रा का बेंचमॉर्क बनाने के बजाए भारतीय रुपये को मजबूत बनाने पर काम क्यों नहीं किया गया. बजट के संबंध में पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के ट्वीट के बाद एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा कि यह आम ईमानदार करदाता और मध्य वर्ग के लिए सबसे खराब बजट में से एक है.
  • Lok Sabha Elections 2019 | शुक्रवार अप्रैल 5, 2019 07:51 AM IST
    भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा गुरुवार को प्रमुख ब्याज दरों में कटौती की घोषणा के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि दोबारा सत्ता में आने पर सरकार ऐसी नीतियां अपनाएगी जिससे आगे फिर ब्याज दरों में कटौती हो जाएगी.
  • Blogs | बुधवार मार्च 27, 2019 09:07 PM IST
    न्यूनतम आय की गारंटी के वायदे ने भारी असर पैदा कर दिया. इसका सबूत यह कि वायदों के बड़े-बड़े खिलाड़ी भौंचक हैं. केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को जल्दबाजी में इस योजना को ब्लफ, यानी झांसा कहना पड़ा. खैर, यह तो चुनावी माहौल में एक दूसरे की राजनीतिक मारकाट की बात है, लेकिन यह भी हकीकत है कि अपने अनुभवी लोकतंत्र में नागरिक अब जागरूक हो चला है.
और पढ़ें »
'वित्तमंत्री अरुण जेटली' - 204 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com