'उत्तर प्रदेश चुनाव 2017' - 706 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | मंगलवार नवम्बर 10, 2020 09:03 PM IST
    उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी अपनी-अपनी सीटें बचाने में कामयाब रहे हैं. 2017 चुनाव की तरह की सात में छह सीटें भाजपा और एक सीट सपा के हिस्से में आयी है. उपचुनाव के लिए मतदान तीन नवंबर को हुए थे और वोटों की गिनती आज सुबह से शुरू हुई.
  • India | मंगलवार नवम्बर 10, 2020 04:57 AM IST
    उत्तर प्रदेश में साल 2017 के चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रचार में नोटबंदी (Demonetisation) के विरोध में प्रतीक के रूप में इस्तेमाल कर चुके 'खजांची' (Khajanchi) को अब सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न की प्रतीक साइकिल भेंट की है. नोटबंदी के बाद कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र में पंजाब नेशनल बैंक में नोट बदलवाने के लिए लंबी लाइन में लगी महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. उसका नाम कथित रूप से अखिलेश यादव ने खजांची रखा था.
  • India | शनिवार जून 20, 2020 10:04 AM IST
    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है. उन पर कांग्रेस की ओर से विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को अयोग्य ठहराने की याचिका को लटकाए रखने का आरोप लगाया गया है. आपको बता दें कि अदिति सिंह और राकेश सिंह रायबरेली से कांग्रेस के विधायक हैं. इन दोनों ने हाल ही में पार्टी के खिलाफ बगावत का झंडा उठा रखा है. कई मुद्दों पर पार्टी के रुख के खिलाफ बयानबाजी की है और व्हिप का भी उल्लंघन किया है. जिससे कांग्रेस की ओर से उनको अयोग्य ठहराने की याचिका दी गई है.  जस्टिस दिनेश कुमार सिंह और पंकज कुमार जयसवाल की बेंच ने विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को भी अलग-अलग नोटिस जारी किया है. इस मामले को हाईकोर्ट तक कांग्रेस की विधायक आराधना मिक्षा ने पहुंचाया है जो कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की बेटी हैं.  फिलहाल बेंच ने मामले की सुनवाई 14 जुलाई को तय की है. साल 2017 में हुए चुनाव अदिति सिंह रायबरेली सदर और राकेश सिंह हरचंदपुर सीट से चुने गए हैं. 
  • India | सोमवार दिसम्बर 16, 2019 12:18 PM IST
    पीड़िता को अगवा कर रेप का यह मामला साल 2017 का है. उस समय पीड़िता नाबालिग थी. विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर यह आरोप लगे. शशि सिंह इस केस में सह आरोपी हैं. शशि ही पीड़िता को सेंगर के पास लेकर गई थीं. सेंगर चार बार से उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से विधायक चुने जा रहे हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में वह बीजेपी के टिकट से विधानसभा पहुंचे थे.
  • Uttar Pradesh | सोमवार अक्टूबर 21, 2019 03:18 PM IST
    उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 11 सीटों में से आठ पर भाजपा तथा एक-एक पर सपा, बसपा और भाजपा के सहयोगी अपना दल के विधायक जीते थे. घोसी को छोड़कर जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, वे उन पर चुने गए विधायकों के पिछले लोकसभा चुनाव में विजय हासिल करने के बाद विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने की वजह से रिक्त हुई हैं.
  • Lok Sabha Elections 2019 | गुरुवार मई 9, 2019 11:03 PM IST
    कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. वे सन 2004 से गांधी परिवार की इस पारंपरिक सीट से निरंतर चुनाव जीतते आ रहे हैं. इस लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में राहुल गांधी का मुकाबला बीजेपी की नेत्री केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) से है. पिछले लोकसभा चुनाव में भी उनका मुकबला स्मृति से हुआ था जिसमें राहुल विजयी हुए थे.
  • Lok Sabha Elections 2019 | मंगलवार अप्रैल 16, 2019 10:53 AM IST
    लोकसभा चुनाव के बीच में ही उत्तर प्रदेश में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर के  एक बार फिर बगावती  तेवर सामने आये हैं.  इस बार तो इन्होने गठबंधन से अलग पूर्वांचल की 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है.  उनकी इस घोषणा के बाद बीजेपी सकते में हैं वह अपने नफ़ा नुकसान का भी आकलन कर रही है. एक यह भी कयास लगाया जा रहा है कि नाराज़ ओम प्रकाश को बीजेपी आखिरी तक मना लेगी क्योंकि पूर्वांचल में बीजेपी के लिये अपना दल के बाद भासपा यानी ओम प्रकाश राजभर की पार्टी बड़े मायने रखती है. इन्ही दो पार्टियों की कश्ती पर सवार होकर बीजेपी न सिर्फ 2014 में उत्तर प्रदेश में 73 सीट के रिकार्ड आंकड़े तक पहुंची थी बल्कि  2017 के विधानसभा में सूबे की सत्ता तक पहुंचने में भी कामयाब हुई थी.
  • Lok Sabha Elections 2019 | शनिवार मार्च 23, 2019 11:02 PM IST
    मायावती के समर्थक मुख्य रूप से जाटव दिलत मतदाता है, जो राज्य में रहने वाले कुल दलितों की आबादी की आधी है. 2017 में साहरनपुर के एक गांव में ऊपरी जाति और दलितों के बीच दिल दहलाने वाली घटना हुई़. जिसकी वजह से कुछ समय बाद इलाके में दंगे भी भड़के. यह पूरा इलाका अगले कई सप्ताह तक इन दंगों की आंच में झुलसता रहा. इन दंगों में दो लोगों की मौत हुई. मरने वालों में एक दलित और दूसरा ठाकुर था.
  • India | गुरुवार जनवरी 24, 2019 08:42 AM IST
    एनडीटीवी से बात करते हुए किशोर ने कहा, 'जून 2016 तक प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने की काफी चर्चाएं थीं. ग्राउंड रिपोर्ट्स को देखते हुए हम में से बहुत लोग यह मानते थे कि उनकी एंट्री उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रभाव डाल सकती है. यहां तक कि राहुल गांधी को भी इसका आइडिया था, लेकिन वजह जो भी रही हो, ऐसा हो नहीं पाया.' बता दें, प्रशांत किशोर यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के साथ बतौर रणनीतिकार जुड़े हुए थे.
  • Uttar Pradesh | मंगलवार जनवरी 9, 2018 05:13 PM IST
    उत्तर प्रदेश के मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को दिल का दौरा पड़ा है. हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें कानपुर लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि उनसे मिलने पहुंची उनकी पत्नी को भी जेल परिसर में दिल का दौरा पड़ा है. मुख्तार अंसारी को लगभग 8 महीने पहले ही बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था. डॉक्टरों ने कहा कि मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर है और उनका इलाज बांदा में संभव नहीं, इसलिए दोनों को यहां से रेफर किया जाएगा. 
और पढ़ें »
'उत्तर प्रदेश चुनाव 2017' - 292 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com