विज्ञापन
This Article is From Jul 19, 2015

बिना Facebook अकाउंट कीजिए Messenger पर चैट

बिना Facebook अकाउंट कीजिए Messenger पर चैट
फाइल फोटो
अब भारत में भी लोग बिना किसी फेसबुक (Facebook) अकाउंट के मैसेंजर (Messenger) ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे। सोशल नेटवर्किंग साइट ने इस फीचर को सभी देशों में उपलब्ध करा दिया है।

दरअसल, Facebook ने पिछले महीने ही फोन के नंबर के जरिए मैसेंजर (Messenger) ऐप इस्तेमाल करने का फीचर रोल आउट किया था। हालांकि, यह फीचर कनाडा, अमेरिका, पेरू और वेनेजुएला के यूजर के लिए ही उपलब्ध था।

फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) टीम के डेविड मार्कस ने अपने अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें इसमें फीचर का जिक्र था। उन्होंने लिखा, 'अब हर कोई Messenger का इस्तेमाल कर सकेगा, Facebook अकाउंट के बिना भी। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अब यह फीचर हर देश में उपलब्ध है। आप भी अपने नंबर से साइन अप करें और इसको ट्राई आउट करें।'

नए अपडेट के बाद जब भी यूजर Messenger ऐप को चलाएंगे, तो उन्हें एक और ऑप्शन मिलेगा। इसमें लिखा होगा, "Not on Facebook? अब यूजर अपना नाम, फोन नंबर और एक फोटो देकर साइन अप कर सकते हैं। फोन नंबर के जरिए लॉग इन करने वाले यूजर को वो सारे फीचर मिलेंगे, जो Facebook अकाउंट से लॉग इन करने ले यूजर को मिलते हैं।

Facebook की मोबाइल मैसेजिंग सर्विस को दुनिया भर में करीब 600 मिलियन लोग इस्तेमाल करते हैं। हाल के दिनों में, इस ऐप में गेम्स और वीडियो कॉलिंग जैसे कई फीचर जोड़े गए हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
बिना Facebook अकाउंट कीजिए Messenger पर चैट
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Next Article
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com