विज्ञापन
This Article is From Jun 11, 2019

Samsung Galaxy M40 आज होगा भारत में लॉन्च

Samsung Galaxy M40 Launch: सैमसंग गैलेक्सी एम40 को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। जानें Galaxy M40 के बारे में विस्तार से।

Samsung Galaxy M40 आज होगा भारत में लॉन्च
Samsung Galaxy M40 आज होगा भारत में लॉन्च

Samsung Galaxy M40 को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी एम40 (Galaxy M40) का लॉन्च इवेंट भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे शुरू होगा। कुछ समय पहले जारी किए गए टीज़र के अनुसार, Samsung ब्रांड का Galaxy M40 फोन इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले और तीन रियर कैमरों से लैस हो सकता है। इस बात की पुष्टि पहले ही हो चुकी है कि Galaxy M40 स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और 32 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ आएगा। Galaxy M40 की अन्य खासियतों की बात करें तो यह फोन स्क्रीन साउंड तकनीक के साथ उतारा जाएगा।

Samsung Galaxy M40 का लॉन्च समय

जैसा कि हमने आपको ऊपर भी बताया कि सैमसंग Galaxy M40 का लॉन्च इवेंट शाम 6 बजे शुरू होगा। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में इस बात से पर्दा उठाया था कि Samsung Galaxy M40 एंड्रॉयड पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर आधारित वन यूआई पर चलेगा।

Samsung Galaxy M40 की भारत में कीमत (उम्मीद)

सैमसंग आज लॉन्च इवेंट के दौरान Galaxy M40 की कीमत से पर्दा उठाएगी। हालांकि, Samsung इंडिया के मोबाइल बिज़नेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी ने गैजेट्स 360 को बताया कि गैलेक्सी एम40 में वो सारे फीचर होंगे जिनके कारण ग्राहकों को गैलेक्सी एम सीरीज़ को खासा पसंद किया है।

उन्होंने कहा था, "अगर आप M10, M20 और M30 पर गौर करें तो ये 8,000 रुपये से 18,000 रुपये के प्राइस रेंज में आते हैं। लेकिन Samsung Galaxy M40 की कीमत 20,000 रुपये से आसपास होगी।" 20,000 रुपये के प्राइस रेंज में यह Realme 3 Pro, Redmi Note 7 Pro, Nokia 7.1 और Poco F1 जैसे हैंडसेट से मुकाबला करेगा।

Samsung Galaxy M40 स्पेसिफिकेशन (उम्मीद)

पिछले कुछ समय में Galaxy M40 से संबंधित कई टीज़र सामने आए हैं जिससे इस बात का पता चला है कि Samsung मार्केट में Realme और Xiaomi जैसी हैडसेंट निर्माता कंपनियों से मुकाबले के लिए अपने नए स्मार्टफोन Galaxy M40 को उतारने वाली है। सैमसंग गैलेक्सी एम40 में इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ होल-पंच डिज़ाइन मिलेगा।

टीज़र से इस बात का भी पता चला है कि फोन के पिछले हिस्से पर सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर और फोटोग्राफी के लिए तीन रियर कैमरे होंगे। सैमसंग इंडिया के एक अधिकारी पहले ही इस बात से पर्दा उठा चुके हैं कि Galaxy M40 में 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और स्क्रीन साउंड तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

एंड्रॉयड वेबसाइट पर लिस्टिंग से इस बात का पता चला था कि Galaxy M40 एनएफसी सपोर्ट से लैस हो सकता है। कुछ समय पहले सामने आई रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि Samsung Galaxy M40 में 6.3 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले और फोन में जान फूंकने के लिए 3,500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
Samsung Galaxy M40 आज होगा भारत में लॉन्च
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Next Article
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com