विज्ञापन
This Article is From Apr 12, 2019

Samsung Galaxy A70 की कीमत का हुआ खुलासा, जल्द होगा भारत में लॉन्च

सैमसंग इंडिया की वेबसाइट पर गैलेक्सी ए70 के अहम फीचर्स का ब्योरा देते हुए एक माइक्रोसाइट को लाइव किया गया है। यह इशारा है कि कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में अपनी गैलेक्सी ए सीरीज़ के लेटेस्ट हैंडसेट Galaxy A70 को लॉन्च करेगी।

Samsung Galaxy A70 की कीमत का हुआ खुलासा, जल्द होगा भारत में लॉन्च

Samsung Galaxy A70 की कीमत का खुलासा हो गया है। चीनी मार्केट में Samsung ने अपनी गैलेक्सी ए सीरीज़ के लेटेस्ट हैंडसेट की प्री-बुकिंग 2,999 चीनी युआन (करीब 31,000 रुपये) में शुरू की है। दूसरी तरफ, Galaxy A70 को भारत में लिस्ट कर दिया गया है। सैमसंग इंडिया की वेबसाइट पर गैलेक्सी ए70 के अहम फीचर्स का ब्योरा देते हुए एक माइक्रोसाइट को लाइव किया गया है। यह इशारा है कि कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में अपनी गैलेक्सी ए सीरीज़ के लेटेस्ट हैंडसेट Galaxy A70 को लॉन्च करेगी। इस हफ्ते ही Samsung ने Galaxy A80 को लॉन्च करने के साथ सैमसंग गैलेक्सी ए70 की बिक्री 26 अप्रैल से शुरू होने की जानकारी दी थी। याद रहे कि सैमसंग गैलेक्सी ए70 को बीते महीने इनफिनिटी यू डिस्प्ले पैनल और ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ उतारा गया था। फोन एंड्रॉयड पाई पर आधारित वन यूआई पर चलता है।

Samsung Galaxy A70 कीमत

चीनी मार्केट में Galaxy A70 की कीमत का खुलासा हो गया है। सैमसंग गैलेक्सी ए70 का 6 जीबी रैम वेरिएंट 2,999 चीनी युआन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। वहीं, 8 जीबी रैम मॉडल का दाम 3,299 चीनी युआन (करीब 34,000 रुपये) है।

दूसरी तरफ, Samsung India की वेबसाइट पर सैमसंग गैलेक्सी ए70 के लिए अलग पेज को लाइव कर दिया गया है। नई माइक्रोसाइट में हैंडसेट की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, सैमसंग पे इंटीग्रेशन, 25 वॉट फास्ट चार्जिंग और ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर का ज़िक्र है। माइक्रोसाइट में Samsung Galaxy A70 के अहम स्पेसिफिकेशन भी लिस्ट किए गए हैं।

(पढ़ें: Samsung Galaxy A70 में कितना दम? पहली नज़र में...)

माइक्रोसाइट लाइव हो जाने से साफ है कि कंपनी भारत में Samsung Galaxy A70 को जल्द लॉन्च करेगी।

सैमसंग गैलेक्सी ए70 (Samsung Galaxy A70) में 3डी ग्लैस्टिक डिजाइन, वाटरड्रॉप नॉच और डिस्प्ले के नीचे पतला बॉर्डर है। फोन के पिछले हिस्से में एलईडी फ्लैश के साथ तीन रियर कैमरें हैं। वॉल्यूम और पावर बटन को फोन के दाहिनी तरफ जगह मिली है।
 

Samsung Galaxy A70 स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी ए70 (Samsung Galaxy A70) एंड्रॉयड पाई (Android Pie) पर आधारित सैमसंग वन यूआई (Samsung One UI) पर चलता है। डुअल-सिम वाले इस फोन में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड इनफिनिटी-यू डिस्प्ले है, इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर (डुअल 2.0 गीगाहर्ट्ज़+ हेक्सा 1.7 गीगाहर्ट्ज़) के साथ 6 जीबी और 8 जीबी रैम है।

फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए 128 जीबी की स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव है। अब बात कैमरा सेटअप की। सैमसंग गैलेक्सी ए70 (Samsung Galaxy A70) में 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, इसका अपर्चर एफ/1.7 है, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर है, इसका अपर्चर एफ/2.2 है। तीसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है, इसका अपर्चर एफ/2.2 है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर एफ/2.0 है।

Galaxy A70 में जान फूंकने के लिए 4,500 एमएच की बैटरी दी गई है जो 25 वाट सुपर-फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है, लेकिन यह बात अभी स्पष्ट नहीं है कि इसमें ऑप्टिकल सेंसर है या फिर अल्ट्रासोनिक सेंसर। यह फोन फेस रिकग्निशन सपोर्ट के साथ आता है। फोन की लंबाई-चौड़ाई 164.3x76.7x7.9 मिलीमीटर है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
Samsung Galaxy A70 की कीमत का हुआ खुलासा, जल्द होगा भारत में लॉन्च
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Next Article
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com