Oppo Reno और Oppo Reno 10x Zoom Edition लॉन्च, अनोखे साइड स्विंग सेल्फी कैमरे से हैं लैस

Oppo Reno और Oppo Reno 10x Zoom Edition को चीन में पेश कर दिया गया है। नए ओप्पो हैंडसेट पैनोरमिक एमोलेड डिस्प्ले के साथ आते हैं और ये कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन से लैस हैं।

Oppo Reno और Oppo Reno 10x Zoom Edition लॉन्च, अनोखे साइड स्विंग सेल्फी कैमरे से हैं लैस

खास बातें

  • Oppo Reno 10x Zoom Edition में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है
  • दोनों ही ओप्पो स्मार्टफोन 48 मेगापिक्सल कैमरे से हैं लैस
  • सेल्फी के लिए फोन में साइड स्विंग कैमरा मॉड्यूल है

Oppo Reno और Oppo Reno 10x Zoom Edition को चीन में पेश कर दिया गया है। नए ओप्पो हैंडसेट पैनोरमिक एमोलेड डिस्प्ले के साथ आते हैं और ये कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन से लैस हैं। Oppo ने अपने इन हैंडसेट में साइड स्विंग सेल्फी मॉड्यूल दिया है। इसके बारे में 0.8 सेकेंड में स्पिन आउट होने का दावा है। इसमें सिर्फ सेल्फी पोर्ट्रेट कैपचर के लिए कैमरा ही नहीं है। यहां ईयरपीस, फ्रंट सॉफ्ट लाइट और रियल एलईडी फ्लैश को भी जगह मिली है। Oppo Reno 10x Zoom Edition में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें एक पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस है ताकि 10x ज़ूम को इनेबल किया जा सके। Oppo Reno सीरीज़ के हैंडसेट मल्टी फ्रेम नॉयज़ रिडक्शन, एचडीआर सपोर्ट और हैंड हेल्ड एंटी शेक फीचर के साथ आते हैं। इसके अलावा Oppo Reno सीरीज़ अलग-अलग ग्रेडिएंट डिज़ाइन में आते हैं।

Oppo Reno, Oppo Reno 10x Zoom Edition की कीमत

ओप्पो रेनो को चीनी मार्केट में 2,999 चीनी युआन (करीब 30,900 रुपये) की शुरुआती कीमत में बेचा जाएगा। यह 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का दाम होगा। Oppo Reno के 6 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 3,299 चीनी युआन (करीब 34,000 रुपये) और 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज मॉडल का दाम 3,599 चीनी युआन (करीब 37,100 रुपये) है। फोन की बिक्री चीनी मार्केट में 19 अप्रैल से शुरू होगी। फिलहाल, इसे भारत लाए जाने के संबंध में जानकारी नहीं मिली है। हैंडसेट एक्सट्रीम नाइट ब्लैक, फॉग सी ग्रीन, मिस्ट पाउडर और नेब्यूला पर्पल रंग में मिलता है।

वहीं, Oppo Reno 10x Zoom Edition की कीमत 3,999 चीनी युआन (करीब 41,200 रुपये) से शुरू होती है। यह दाम 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। 6 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज मॉडल को 4,499 चीनी युआन (करीब 46,400 रुपये) और 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज मॉडल को 4,799 चीनी युआन (करीब 49,500 रुपये) में बेचा जाएगा। इस फोन को मई महीने के मध्य में उपलब्ध कराया जाएगा। यह एक्सट्रीम नाइट ब्लैक और फॉग सी ग्रीन रंग में आएगा।

लॉन्च इवेंट में Oppo Reno 10x Zoom Edition के 5जी वर्ज़न का भी टीज़र ज़ारी किया गया। लेकिन इसे बनाने का काम अगले महीने शुरू होगा।

Oppo ने रेनो फोन के ग्लोबल लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन कंपनी 24 अप्रैल को स्विटज़रलैंड के ज़्यूरिख में एक इवेंट आयोजित करने वाली है। इस इवेंट में इन हैंडसेट को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Oppo Reno, Oppo Reno 10x Zoom Edition स्पेसिफिकेशन

ओप्पो रेनो और ओप्पो रेनो 10X ज़ूम एडिशन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पाई पर आधारित कलरओएस 6 पर चलते हैं।

Oppo Reno में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ पैनोरमिक एमोलेड डिस्प्ले है। यह 93.1 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और सिक्स्थ जेनरेशन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। ओप्पो रेनो में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। जुगलबंदी के लिए 6 जीबी और 8 जीबी रैम दिए गए हैं।

p3eegrf

Oppo Reno

फोटो और वीडियो के लिए Oppo Reno में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। कंपनी ने Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर का इस्तेमाल किया है। इसके साथ एफ/ 2.4 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसमें आइकॉनिक साइड-स्विंग सेल्फी कैमरा मॉड्यूल भी है। इसमें एफ/ 2.0 अपर्चर वाले 16 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर को जगह मिली है। सेल्फी कैमरा पांच पोर्ट्रेट मोड को सपोर्ट करता है और सेल्फी पोर्ट्रेट को बेहतर बनाने के लिए एआई को इस्तेमाल में लाता है।

Oppo Reno की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी और 256 जीबी है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी, और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फोन की बैटरी 3,765 एमएएच की है और यह VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

अब बात ओप्पो रेनो 10X ज़ूम एडिशन की। इसमें 6.6 इंच का पनोरमिक एमोलेड डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। रैम के दो विकल्प हैं- 6 जीबी और 8 जीबी।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Oppo Reno 10x Zoom Edition में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। एक एफ/ 1.7 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है। कैमरा सेटअप में 13 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर को जगह मिली है। इसमें पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस टॉप पर है। साथ में सुपर वाइड एंगल लेंस वाला 8 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर है।

हैंडसेट नॉयज़ रिडक्शन, एचडीआर सपोर्ट और एआई आधारित नाइट पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है।

सेल्फी के लिए फोन में साइड स्विंग कैमरा मॉड्यूल है। यह मात्र 0.8 सेकेंड में खुलता है। इसे 200,000 बार टेस्ट किया गया है। फोन में पांच पोर्ट्रेट मोड हैं।

Oppo Reno 10x Zoom Edition की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी और 256 जीबी है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, डुअल जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फोन की बैटरी 4,065 एमएएच की है और यह VOOC 3.0 को सपोर्ट करती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com