गिरते ही टूट सकता है iPhone X, खरीदने जा रहे हैं तो पहले ये खबर पढ़ लें

आईफोन का क्रेज लोगों में सिर चढ़कर बोलता है. आईफोन X मार्केट में आ चुका है. हर कोई इसको खरीदने के लिए लाइन में खड़ा हो रहा है.

गिरते ही टूट सकता है iPhone X, खरीदने जा रहे हैं तो पहले ये खबर पढ़ लें

गैजेट वारंटी कंपनी स्क्वेयरट्रेड ने इस फोन का ड्रॉप टेस्ट किया. जिसमें उसकी स्क्रीन क्रेक हो गई.

खास बातें

  • गैजेट वारंटी कंपनी स्क्वेयरट्रेड ने इस फोन का ड्रॉप टेस्ट किया.
  • आईफोन x सिर्फ 3 फुट की ऊचाई से गिराया था. गिरते ही फोन में क्रेक आ गया.
  • स्क्रीन रिप्लेसमेंट में खर्चा भी ज्यादा है.
नई दिल्ली:

आईफोन का क्रेज लोगों में सिर चढ़कर बोलता है. आईफोन X मार्केट में आ चुका है. हर कोई इसको खरीदने के लिए लाइन में खड़ा हो रहा है. 1 लाख रुपये के इस फोन  में कई ऐसी खामियां सामने आ रही हैं जिससे कंपनी की मुसीबत बढ़ सकती है. कई लोगों ने आईफोन X के साथ ऐसे टेस्ट किए हैं जिससे खरीदने वाला एक बार जरूर सोचेगा. 

पढ़ें- एप्पल पहली बार करने जा रहा है भारत में भर्तियां, जानें किस चीज से इम्प्रेस होकर देते हैं JOB​

ड्रॉप टेस्ट में हुआ फेल
ये फोन इतना फेमस हो गया कि हर कोई इसे खरीदने की इच्छा रख रहा है. गैजेट वारंटी कंपनी स्क्वेयरट्रेड ने इस फोन का ड्रॉप टेस्ट किया. इस टेस्ट में जो सामने आया वो काफी चौकाने वाला था. एक बार गिराने पर ही आईफोन x की स्कीन क्रेक हो गई. आपको बता दें, इन्होंने आईफोन x सिर्फ 3 फुट की ऊचाई से गिराया था. गिरते ही फोन में क्रेक आ गया. 

पढ़ें- मुंबई : चोरी के 11 आईफोन एक्स बरामद, हॉन्गकॉन्ग से लौटा था शख्स​
 


टेक वेबसाइट ने भी किया टेस्ट
टेक वेबसाइट cnet ने भी आईफोन x के साथ ड्रॉप टेस्ट किया. एक बार गिराने पर फोन में हल्का सा क्रेक आया तो वहीं दूसरी बार ये फोन गिराया तो फोन की स्क्रीन पर बड़े क्रेक्स आ गए. जब इन्होंने फोन को साइड से गिराया तब भी फोन में क्रेक्स आ गए. 

पढ़ें- iPhone की ऐसी दीवानगी आपने पहले कभी नहीं देखी होगी, देखकर रह जाएंगे दंग​

स्क्रीन टूटने पर होता है ज्यादा खर्चा
आईफोन x को स्टाइलिश उसकी स्क्रीन बनाती है. लेकिन एक बात जान लीजिए, उसकी स्क्रीन डैमेज हो गई तो आपको अपनी जेब खाली करनी पड़ सकती है. बताया जा रहा है कि स्क्रीन बदलवाने के लिए 279 डॉलर देने पड़ते हैं यानी लगभग 18 हजार रुपये. ये भी कहा जा रहा है कि इंडिया में स्क्रीन रिप्लेसमेंट के लिए करीब 40 हजार रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं. क्योंकि भारत में आने पर फोन की कीमत बढ़ जाती है. ऐसे में रिप्लेसमेंट में भी ज्यादा खर्चा होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com