प्रमुख सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एक नया विश्लेषणात्मक मोबाइल ऐप तैयार किया है। इस ऐप की खास बात यह है इससे ऐप निर्माताओं को उपयोगकर्ताओं के व्यवहार को पहचानने में मदद मिलेगी। यह टूल नि:शुल्क है।
'वेंचरबीट' की रिपोर्ट के मुताबिक, यह टूल ऐप निर्माताओं के लिए काफी मददगार है। उदाहरण के लिए, इसकी मदद से ऐप निर्माता यह जान सकते हैं कि ऐप को इस्तेमाल करने के दौरान उपयोगकर्ताओं को किन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
ऐप में शामिल 'कोहोर्टस' फीचर उपयोगकर्ता के रुझान का ऐतिहासिक ब्योरा उपलब्ध करता है। मसलन, यह टूल उपयोगकर्ताओं की आदतों या एक महीने पहले ही तुलना में वर्तमान में उपयोगकर्ताओं द्वारा इंस्टाल दरों को पहचान सकते हैं।
इससे ऐप निर्माता उपयोगकर्ताओं की स्मरण शक्ति, उनकी जीवनपर्यंत वैल्यू और ऐप को बार-बार डाउनलोड करने की दरों को समझने में मदद मिल सकती है। यह टूल ऐप उपयोगकर्ता के भौगोलिक, उम्र, लिंग और भाषा से जुड़ी जानकारियां भी ऐप निर्माताओं को प्रदान कराता है। विश्लेषणात्मक टूल से फेसबुक पर विज्ञापन ऐप पर क्लिक करने वालों के बारे में भी पता चलेगा।
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