यह ख़बर 03 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विंबलडन : पुरुष युगल के सेमीफाइनल में पहुंचे पेस

फाइल फोटो

लंदन:

देश के शीर्ष युगल टेनिस स्टार लिएंडर पेस चेक गणराज्य के अपने जोड़ीदार राडेक स्टेपानेक के साथ वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए।

पेस और स्टेपानेक की पांचवीं वरीय जोड़ी ने गुरुवार को कोर्ट-1 में हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कनाडा के डेनियल नेस्टर और सर्बिया के नेनाद जिम्नोजिच की तीसरी वरीय जोड़ी को 3-6, 7-6(7-5), 6-3, 6-4 से मात दे दी। नेस्टर-जिम्नोजिच की जोड़ी 15 एस और 20 विनर्स लगाने के बावजूद मैच हार गई।

पहले सेट में पिछड़ने के बाद पेस-स्टेपानेक ने दूसरे सेट में जबरदस्त संघर्ष किया। 51 मिनट तक खिंचे दूसरे सेट में पेस-स्टेपानेक ने टाईब्रेकर में जीत हासिल कर ली।

दूसरे सेट जीतने के बाद लय में लौट चुके पेस-स्टेपानेक ने आसानी से तीसरे सेट पर भी कब्जा कर लिया। हालांकि चौथा सेट जीतने में उन्हें 42 मिनट मशक्कत करनी पड़ी।

पहले और तीसरे सेट में पेस-स्टेपानेक एक भी एस और विनर्स नहीं लगा सके, लेकिन उन्होंने शानदार रैलियां खेलीं और सर्विस अंक हासिल करने में सफल रहे। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों को छह डबल फाल्ट और नौ बेजा गलतियां कीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पेस ने विंबलडन में अपना पिछला युगल खिताब 1999 में हासिल किया था। हालांकि उसके बाद से वह विंबलडन में सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सके हैं।