यह ख़बर 13 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

रंगारंग कार्यक्रम के साथ फीफा विश्वकप 2014 की शुरुआत

ब्राजीलिया:

फीफा विश्वकप का आगाज शानदार कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ हो चुका है। फुटबॉल के नशे में पूरा ब्राजील डूबा हुआ है और उसके साथ दुनिया के तमाम देशों पर इसी का खुमार है।

शुभारंभ कार्यक्रम के आगाज के लिए खुद पॉप सुपरस्टार जेनिफर लोपेज़ पहुंची और उन्होंने अपना ऑफिशियल वर्ल्ड कप गीत 'वी आर वन' गाया। उनका साथ रैपर पिटबुल और ब्राजीली सिंगर क्लाउडिया लीते ने दिया।

इस समारोह को देखने के लिए करीब 60,000 दर्शक स्टेडियम में थे, जबकि दुनिया के कई देशों में यह टीवी पर देखा गया।

पहले ही मैच में मेजबान ब्राजील का मुकाबला क्रोएशिया से है। जैसे भारत में क्रिकेट एक धर्म है, वैसे ही ब्राजील में फुटबॉल है और यहां के लोगों में फुटबॉल के प्रति दीवानगी देखने लायक होती है।

एक महीने से ज्यादा समय तक चलने वाले वाले इस टूर्नामेंट में फुटबॉल की दुनिया के सभी अहम खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों की ओर से खेल रहे हैं। हर बड़े खिलाड़ी के अपने फैन्स हैं और तमाम ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके फैन फॉलोइंग देश की सीमा पार तक है।

पूरा यूरोप, अमेरिका, मध्य पूर्व और लातिनी अमेरिकी देशों में तो यह जुनून है और लोग सब कुछ भूलकर फुटबॉल का आनंद उठाते हैं।

एक से एक बड़े खिलाड़ी जैसे रोनॉल्डो, रूनी, क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो, कोम्पनी, लिओ मेस्सी, नीमार, लुका, करीम वेंजेमा, जेम्स रोड्रिग्स, मार्सेलो, सर्जियो रामोस, थिएगो सिल्वा, दानी आल्व्स, अदिन देको, आइकर कैसिलस जैसे नामचीन खिलाड़ी खुद को साबित करने के लिए जीजान लगा देंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उल्लेखनीय है कि फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल में इस बार 35 करोड़ 80 लाख डॉलर की राशि दांव पर लगी हुई है, जिसमें विजेता को साढ़े तीन करोड़ डॉलर की राशि आयोजकों की ओर से मिलेगी, जबकि उसके खिलाड़ियों को दुनियाभर में स्पॉन्सरशिप के करोड़ों डॉलर के कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे।