5 प्वाइंट न्यूज: "24x7 हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाई जा रही है..": दिल्ली में बोले राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचने के बाद सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, अभिनेता कमल हासन सहित कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया. कन्याकुमारी से लंबी यात्रा कर दिल्ली पहुंचे राहुल गांधी ने लाल किले पर एक कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि देश में नफरत का भाव नहीं है लेकिन टीवी के जरिए इसे फैलाया जा रहा है.

5 प्वाइंट न्यूज:

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है.

नई दिल्ली: भारत जोड़ो यात्रा के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचने के बाद सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, अभिनेता कमल हासन सहित कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया. कन्याकुमारी से लंबी यात्रा कर दिल्ली पहुंचे राहुल गांधी ने लाल किले पर एक कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि देश में नफरत का भाव नहीं है लेकिन टीवी के जरिए इसे फैलाया जा रहा है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. कांग्रेस सांसद ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के साथ मीडिया वाले भी नफरत फैलाने का काम करते हैं. टीवी पर 24 घंटे हिंदू-मुस्लिम हो रहा है. देश में लगातार नफरत फैलाने की कोशिश हो रही है.

  2. लाल किले पर राहुल गांधी ने कहा कि यात्रा के दौरान मेरे सिर्फ टी-शर्ट पहनने पर मुझसे पूछते हैं कि आपको ठंड नहीं लगती? क्या ये बात वो गरीबों और मजदूरों से पूछते हैं, जिनके तन पर पूरे कपड़े नहीं रहते?

  3. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि ये यात्रा भारत में प्यार और सद्भावना फैलाने के लिए है. भारत जोड़ो यात्रा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है. ये देश प्यार से मिलकर एक साथ रह रहा है.

  4. उन्होंने कहा कि इस यात्रा में शामिल होने वाले लोगों से उसकी जाति या धर्म नहीं पूछी जाती. हम सभी साथ में पदयात्रा कर लोगों को प्यार और मोहब्बत का संदेश देते हैं. यहां पर कोई नफरत या हिंसा नहीं है.

  5. राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू घर्म में कहां लिखा है कि गरीबों और कमजोर लोगों को कुचलना चाहिए. ये लोग हमेशा एक-दूसरे को लड़ाने का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि इस देश में उद्योगपतियों की सरकार है.