विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2019

Asian Shooting: अब तेजस्विनी सावंत ने शूटिंग में भारत को दिलाया 12वां ओलिंपिक कोटा

Read Time: 3 mins
Asian Shooting: अब तेजस्विनी सावंत ने शूटिंग में भारत को दिलाया 12वां ओलिंपिक कोटा
तेजस्विनी सावंत की फाइल फोटो
दोहा:

पूर्व विश्व चैंपियन भारत की महिला निशानेबाज तेजस्विनी सावंत (Tejaswini Sawant) ने अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक खेलों का टिकट हासिल कर लिया है. तेजस्विनी ने शनिवार को यहां जारी 14वें एशियाई चैंपियनशिप में महिलाओं की 50 मीटर 3 पोजिशन राइफल स्पर्धा में टोक्यो ओलिंपिक-2020 का कोटा हासिल किया. तेजस्विनी ने 1171 स्कोर के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और उन्होंने क्वालीफिकेशन में पांचवें स्थान पर रहकर टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाया। चीन की शी मेंगयाओ 1178 स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं.

यह भी पढे़ं: चिंकी यादव ने भारत को निशानेबाजी में दिलाया 11वां ओलिंपिक कोटा

फाइनल में पहुंचने वाली आठ निशानेबाजों में से छह पहले ही टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. 39 वर्षीय तेजस्विनी का पहला ओलिंपिक होगा. टोक्यो ओलिपिक के लिए निशानेबाजी में भारत का यह 12वां कोटा है. तेजस्विनी से पहले चिंकी यादव ने महिलाओं की 50 मीटर रैपिड पिस्टल स्पर्धा में भारत को निशानेबाजी में 11वां ओलिंपिक कोटा दिलाया था.

यह भी पढे़ं: मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीता स्वर्ण

महिलाओं की 50 मीटर 3 पोजिशन राइफल स्पर्धा में तेजस्विनी ने काजल सैनी और गायत्री नित्यानंदम के साथ मिलकर टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में पैदा हुई तेजस्विनी विश्व चैंपियनशिप, विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों में कई पदक जीत चुकी हैं. वह अगस्त 2010 में जर्मनी में 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में विश्व चैंपियन बनीं थी.

VIDEO: कुछ समय पहले एनडीटीवी ने पीवी  सिंधु से खास बात की थी. 

2011 में अर्जुन अवार्ड से सम्मानित की जा चुकी तेजस्विनी विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;