राजस्थान: फतेहपुर में भारी बारिश के कारण 'जल प्रलय' जैसे हालात, अब तक 13 लोगों की मौत

मौसम विभाग जयपुर ने 27, 28 और 29 मई को फिर से भारी बारिश, तेज आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. इस दौरान 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलेंगी.

राजस्थान: फतेहपुर में भारी बारिश के कारण 'जल प्रलय' जैसे हालात, अब तक 13 लोगों की मौत

फतेहपुर में पिछले 4 दिनों से बारिश का दौर

जयपुर: राजस्थान के फतेहपुर में पिछले 4 दिनों से बारिश का दौर जारी है. आज सुबह तेज बारिश ने शहर का बुरा हाल कर दिया और नगर परिषद के दावों की पोल खोलकर रख दी. फतेहपुर शेखाावाटी मे 4 दिनों में 106 एमएम तो शनिवार सुबह 52 एमएम बारिश दर्ज हुई है. वहीं, इस बारिश और तूफान से 13 लोगों की मौत की खबर है, जिसमें 5 बच्चे भी शामिल हैं.

भारी बारिश के कारण शहर का मुख्य बस स्टैंड टापू बन गया है. अस्पतालों के बाहर भी जलजमाव की स्थिति है. चारों ओर सिर्फ पानी ही पानी है. आज सुबह जब लोगों की आंख खुली तो पहले ओला, फिर तीन घंटे की बारिश ने शहर के लोगों का जनजीवन तबाह कर दिया. फतेहपुर के बबूना स्कूल के पास एक किसान का मवेशी पानी में डुब गया. इस घटना के बाद किसानों ने सड़क जाम कर दिया. वहीं, बस स्टैंड के पास कार पानी में तैरती नजर आई. 

भारी बारिश से निचले इलाके जलमग्न
सीकर जिले में बिजली पोल गिरने और ट्रांसफार्मर खराब होने से शुक्रवार को बिजली सप्लाई शुरू नहीं हो सकी. सैकड़ों मकान और पेड़ गिर गए हैं. करीब 3 घंटे हुई बारिश से क्षेत्र में चारों ओर पानी भर गया. निचले इलाके जलमग्न हो गए. तूफान के कारण क्षेत्र में कई जगहों पर दीवारें ढह गई है. क्षेत्र में करीब 70 किमी से अधिक की रफ्तार से आए तूफान के कारण छतों व घरों में लगे टीन शेड और सोलर सिस्टम को भी भारी नुकसान पहुंचा है.

कई जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विभाग जयपुर ने 27, 28 और 29 मई को फिर से भारी बारिश, तेज आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. इस दौरान 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलेंगी. एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 28-29 मई को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में दोपहर बाद तीव्र मेघगर्जन, बारिश और कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है. 28 मई को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के जिलों में कंही-कंही भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभार ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है.

ये भी पढ़ें : हम दुनिया में जहां भी जाते हैं, लोग भारत में आए बदलाव की बात करते हैं: विदेश मंत्री एस जयशंकर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : यासीन मलिक को मौत की सजा दिलाने के लिए NIA ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया