Super Bowl में चला किसान आंदोलन का विज्ञापन, 'इतिहास का सबसे बड़ा आंदोलन' के नाम से हुआ प्रसारित- देखें Video

किसान आंदोलन से जुड़ा विज्ञापन अमेरिकन नेशनल फुटबॉल लीग (American National Football League) यानी सुपर बाउल (Super Bowl) में भी चलाया गया. इसका वीडियो भी जैजी बी ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर किया है.

Super Bowl में चला किसान आंदोलन का विज्ञापन, 'इतिहास का सबसे बड़ा आंदोलन' के नाम से हुआ प्रसारित- देखें Video

सुपरबाउल (Super Bowl) में दिखा किसान आंदोलन (Farmer Protest) का विज्ञापन

खास बातें

  • सुपरबाउल में चला किसान आंदोलन से जुड़ा विज्ञापन
  • जैजी बी ने शेयर किया सोशल मीडिया पर वीडियो
  • किसान आंदोलन को बताया गया "इतिहास का सबसे बड़ा आंदोलन"
नई दिल्‍ली:

दिल्ली से सटे बॉर्डर पर हो रहा किसान आंदोलन (Farmer Protest) अब केवल देशभर में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है. विदेशी कलाकार भी किसान आंदोलन का पुरजोर समर्थन कर रहे हैं. वहीं, किसान आंदोलन से जुड़ा विज्ञापन अमेरिकन नेशनल फुटबॉल लीग (American National Football League) यानी सुपर बाउल (Super Bowl) में भी चलाया गया. जहां केवल विश्व के सबसे प्रसिद्ध विज्ञापन ही प्रसारित किये जाते हैं. सुपरबाउल में किसान आंदोलन से जुड़े विज्ञापन का एक वीडियो को जैजी बी (Jazzy B) ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा कि दुनिया इसे देख रही है. 


सुपरबाउल (Super Bowl) में प्रसारित किया गया किसान आंदोलन (Farmer Protest) का यह विज्ञापन लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है. वहीं, जैजी बी (Jazzy B) ने विज्ञापन से जुड़े वीडियो को साझा करते हुए लिखा, "दुनिया देख रही है, किसानों का विज्ञापन सुपरबाउल में भी चलाया गया है." बता दें कि सुपर बाउल में हमेशा कमर्शियल विज्ञापन ही चलाए जाते थे, लेकिन इस बार अमेरिकन फुटबॉल लीग ने सबका ध्यान किसान आंदोलन की और खींचने की कोशिश की है. इसके साथ ही सुपरबाउल में आंदोलन को प्रसारित करते हुए इसे "मानव इतिहास का सबसे बड़ा आंदोलन" बताया गया है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आंदोलन के लिए इतने पैसे किसने दिये हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सुपरबाउल (Super Bowl) में चलाया गया किसान आंदोलन (Farmer Protest) का यह विज्ञापन न केवल कैलीफोर्निया, बल्कि दूसरे राज्यों में भी चलाया गया. इस 30 सेकेंड के विज्ञापन की शुरुआत मार्टिन लूथर किंग जूनियर के कोट से हुई, जिसमें भारत में हो रहे इस किसान आंदोन को "इतिहास का सबसे बड़ा आंदोलन" कहा गया. बता दें कि सुपरबाउल के दर्शक काफी ज्यादा है, ऐसे में इस गेम के दौरान प्रसारित होने वाले विज्ञापन भी काफी महंगे होते हैं. सुपरबाउल-एड्स.कॉम के मुताबिक इस साल 32 सेकेंड के विज्ञापन के लिए करीब 5.5 मिलियन डॉलर का भुगतान किया गया है. किसान आंदोलन के अलावा सुपरबाउल में अमेजन, उबर ईट्स और वेरिजोन से जुड़े विज्ञापनों का भी प्रसारण किया जाएगा.