भारतीय रैपर स्काई वर्मा उर्फ शुभम वर्मा के गाने को मिले लाखों में व्यूज, बोले- चुनौतियों से ही बढ़ते हैं आगे

रैपर के तौर पर स्काई वर्मा ने खुद कई हिट ट्रैक रिलीज किए हैं. उनके ट्रैक में बर्बरीक, नशा, प्यार का सीन है और अन्य शामिल हैं.

भारतीय रैपर स्काई वर्मा उर्फ शुभम वर्मा के गाने को मिले लाखों में व्यूज, बोले- चुनौतियों से ही बढ़ते हैं आगे

स्काई वर्मा उर्फ शुभम वर्मा फोटो

नई दिल्ली :

शुभम वर्मा संगीत उद्योग में एक उभरते हुए सितारे हैं. बिना किसी गॉडफादर या किसी की मदद के वह इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वह अपने प्रशंसकों के बीच अपने स्टेज नाम स्काई वर्मा के नाम से जाने जाने जाते हैं. आकाश 23 साल के हैं और गाजियाबाद के एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. 20 साल की उम्र में स्काई वर्मा ने रैपिंग में करियर बनाने का फैसला किया. वह अलग तरह का संगीत सुनते हुए बड़े हुए हैं, लेकिन रैपिंग ने उनका ध्यान खींचा. वह विभिन्न हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी रैपर्स को सुनते हुए बड़े हुए हैं. जिस कलाकार ने उन्हें अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रेरित किया, वह कलमकार लेबल के रैप कलाकार कर्मा हैं. 

शुभम वर्मा उर्फ ​​रैप आर्टिस्ट स्काई वर्मा को अब तक कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है. चूंकि रैपिंग संगीत का मुख्यधारा का रूप नहीं है, इसलिए देसी हिप-हॉप वीडियो के लिए हमेशा शानदार दृश्य प्राप्त करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है. लेकिन आकाश ने इन बाधाओं को ज्यादा प्रभावित नहीं होने दिया. वह अच्छा काम करने में विश्वास करता है और जानता है कि उसके सारे प्रयास एक दिन रंग लाएंगे.

रैपर के तौर पर स्काई वर्मा ने खुद कई ट्रैक रिलीज किए हैं. उन्होंने हाल ही में गैंग रैप को छोड़ दिया, जो वर्तमान में अच्छे दृश्य बटोर रहा है. उनके अन्य ट्रैक में बर्बरीक, नशा, प्यार का सीन है और अन्य शामिल हैं. उनके गाने Spotify और YouTube पर उपलब्ध हैं. हाल ही में उनके एक वीडियो ने 11 लाख से ज्यादा व्यूज क्रॉस किए थे. उनके रैप को मिले जबरदस्त स्वागत को देखकर वह सातवें आसमान पर हैं.

यह पूछे जाने पर कि आज एक स्वतंत्र कलाकार होने पर कैसा महसूस होता है, जब सोशल मीडिया ने कई लोगों को स्टार बना दिया है, तो कलाकार ने जवाब दिया, "मुझे लगता है कि कलाकार बनने के लिए यह एक अच्छा समय है. YouTube, Spotify, Instagram और अन्य जैसे प्लेटफॉर्म जैसे कलाकारों की मदद करते हैं. मैं हमारे दर्शकों से जुड़ता हूं. अगर लोग हमारे संगीत से प्यार करते हैं, तो वे रील बनाते हैं, और कुछ ही समय में, गाना हर जगह हिट हो जाता है. चुनौतियां भी हैं, लेकिन इससे किसी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने से नहीं रोकना चाहिए".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com