पंजाब : पुलिस ने ऑपरेशन ब्लूस्टार की वर्षगांठ पर किए कड़े सुरक्षा इंतजाम

स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने कहा- पंजाब पुलिस राज्य में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करेगी, 192 संवेदनशील क्षेत्रों में 110 फ्लैग मार्च किए गए

पंजाब : पुलिस ने ऑपरेशन ब्लूस्टार की वर्षगांठ पर किए कड़े सुरक्षा इंतजाम

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

ऑपरेशन ब्लूस्टार की वर्षगांठ, जिसे घल्लूघारा सप्ताह के नाम से भी जाना जाता है, को ध्यान में रखते हुए पंजाब पुलिस ने इस सप्ताह को शांतिपूर्वक मनाना सुनिश्चित करने के लिए राज्य भर में सुरक्षा कड़ी कर दी है. आम जनता में विश्वास जगाने के उपाय के रूप में गुरुवार को पुलिस की टीमों ने अपने संबंधित जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च भी किया. सभी 28 पुलिस जिलों में 192 संवेदनशील क्षेत्रों को कवर करते हुए 110 फ्लैग मार्च किए गए.

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव के निर्देश पर यह अभियान चलाया गया. विशेष डीजीपी कानून व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च करने का निर्देश दिया गया है. पुलिस टीमों ने फ्लैग मार्च के दौरान 368 संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा भी है.

उन्होंने कहा कि इस कवायद का उद्देश्य किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस कर्मियों को तैयार करने के अलावा आम जनता के आत्मविश्वास को बढ़ाना था.

अर्पित शुक्ला ने कहा, "पंजाब पुलिस ऑपरेशन ब्लूस्टार की वर्षगांठ का शांतिपूर्ण आयोजन सुनिश्चित करेगी, जिसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और राज्य भर में पर्याप्त सुरक्षा की गई है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पेशल डीजीपी ने कहा कि असामाजिक तत्वों की घुसपैठ को रोकने के लिए बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य संवेदनशील क्षेत्रों सहित महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस टीमों की तैनाती भी की गई है.