काला धन '10 सिर वाला रावण', नोटबंदी से सिर्फ एक सिर हटेगा : 'स्वराज इंडिया' के नेता योगेंद्र यादव

काला धन '10 सिर वाला रावण', नोटबंदी से सिर्फ एक सिर हटेगा : 'स्वराज इंडिया' के नेता योगेंद्र यादव

स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव

खास बातें

  • 'काले धन के मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रही है सरकार'
  • 'ब्लैक मनी के खिलाफ मौजूदा कार्यवाही राजनैतिक दलों द्वारा संरक्षित'
  • स्वराज इंडिया तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में लड़ेगी
नई दिल्ली:

स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने काला धन को 10 सिर वाला रावण बताते हुए कहा है कि नोटबंदी से सिर्फ एक सिर हटेगा और इसे खत्म करने के लिए इसकी 'नाभि' राजनैतिक भ्रष्टाचार पर हमला करना होगा.

मध्य दिल्ली में इस मुद्दे पर एक रैली में स्वराज इंडिया ने आरोप लगाया कि केंद्र अपने आधे मन से किए जा रहे प्रयासों से जनता को गुमराह कर रहा है. हकीकत यह है कि कालाधन के खिलाफ चल रही मौजूदा कार्यवाही राजनैतिक दलों द्वारा संरक्षित है. पार्टी ने राजनैतिक दलों से 30 दिसंबर तक की गई नकदी की घोषणा को सार्वजनिक करने और इसकी विशेष ऑडिट की मांग की.

कभी आम आदमी पार्टी और अन्ना आंदोलन में शामिल रहे योगेंद यादव ने कहा कि उनकी पार्टी तीन राज्यों - पंजाब, उत्तराखंड और यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएगी.

स्वराज अभियान के अध्यक्ष प्रशांत भूषण ने कहा, 'मैंने जुलाई, 2014 में कालाधन पर अंकुश लगाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों का सुझाव देते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था. लेकिन कोई भी कदम उठाने के बजाय भ्रष्टाचार और काला धन को रोकने वाले मौजूदा कानूनों और संस्थानों को कमजोर किया जा रहा है.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com