नोटबंदी होने से मुलायम और मायावती के चेहरे का नूर चला गया : अमित शाह

नोटबंदी होने से मुलायम और मायावती के चेहरे का नूर चला गया : अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

कन्नौज:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद होने से दोनों के चेहरे का नूर चला गया है.

परिवर्तन यात्रा के तहत अमित शाह ने कन्नौज में एक रैली में कहा, 'मोदी जी ने नोट बंद किए. एक ही कलम के झटके से कालाबाजारी करने वालों के लाखों करोड़ रुपये को रद्दी बनाकर छोड़ दिया. पैसा गरीब आदमी का नहीं, बल्कि कालाबाजारियों का गया. मुलायम और मायावती के चेहरे का नूर भी गया.'

उन्होंने कहा कि इस फैसले से परेशानी उन्हें हो रही है, जिनका काला धन समाप्त हो गया है. पीएम मोदी के एक ही फैसले से देश के सारे आतंकवादी भी निर्धन हो गए. हथियार के कारोबारी और मादक पदार्थ बेचने वाले पाकिस्तानी एजेंटों के पास एक रुपया भी नहीं बचा है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि नकली नोट का कारोबार करने वालों के हौसले पस्त हो गए हैं. उन्होंने कहा, 'कुछ लोगों को लाइन में खड़े रहना पड़ रहा है. उसकी संवेदना हमें है. लंबे समय के लिए काले धन से मुक्ति के लिए एक-दो दिन लाइन में लगना पड़ सकता है, लेकिन पांच दिन के बाद अच्छा ही अच्छा होने वाला है.'

अमि शाह ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के जरिए जो परिवर्तन भाजपा चाहती है, वह मुख्यमंत्री, सत्ता या विधायक को परिवर्तित करने के लिए नहीं है, बल्कि हम उत्तर प्रदेश में जमीनी परिवर्तन चाहते हैं. 15 साल में सपा और बसपा का क्रम चला. उत्तर प्रदेश को दोनों ही पार्टियों ने सबसे पिछड़ा राज्य बनाया.

उन्होंने कहा कि भाजपा युवाओं की स्थिति में परिवर्तन चाहती है. राज्य के युवाओं को अपनी पत्नी, बच्चों और माता-पिता के साथ रहकर प्रदेश में ही रोजगार मिलना चाहिए. हम ऐसा उत्तर प्रदेश बनाना चाहते हैं, जहां दुनिया भर से निवेश आए, उद्योग-धंधे लगें और यहां के युवा को यहीं रोजगार मिले.

अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भूमि उर्वर है, लेकिन यहां का किसान बदहाल है. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए बहुत काम किया, लेकिन उत्तर प्रदेश के किसानों को उसका फायदा नहीं मिला. 'मोदी जी जो धन दिल्ली से भेजते हैं, लखनऊ में चाचा-भतीजे (शिवपाल और अखिलेश) की टोली पूरा का पूरा खा जाती है.' शाह ने कहा कि सपा और बसपा प्रदेश का विकास नहीं कर सकतीं। जहां-जहां भाजपा की सरकारें हैं, वहां हमने दिखा दिया है कि विकास कैसे होता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com