विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2017

चेतन चौहान: क्रिकेट से लेकर राजनीति तक...

चेतन चौहान: क्रिकेट से लेकर राजनीति तक...
बीजेपी नेता चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांव सादात सीट पर चुनावी मैदान में हैं.
पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाने वाले पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान करीब 12 साल बाद चेतन चौहान फिर से राजनीति में किस्‍मत आजमाने जा रहे हैं. बीजेपी ने उन्‍हें अमरोहा जिले की नौगांव सादात सीट से टिकट दिया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्‍लेबाज रहे चेतन चौहान को साल 1981 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया. साल 2016 में चेतन चौहान को विवादों का सामना उस वक्‍त करना पड़ा जब उन्‍हें निफ्ट का चेयरमैन नियुक्‍त किया गया. एक क्रिकेटर को फैशन डिजाइनिंग इंस्टीटयूट का प्रमुख बनाया जाना कई लोगों के गले नहीं उतरा था.

क्रिकेट सफर...
चौहान ने साल 1969 में टेस्ट डेब्यू किया और 1981 में उन्‍होंने अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेला. चेतन चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्‍लेबाज भी रह चुके हैं. चौहान ने 40 टेस्ट खेले, जिसमें उन्‍होंने 2084 रन बनाए. गौर करने वाली बात यह भी है कि चेतन चौहान ने एक भी टेस्ट शतक नहीं जड़ा. चेतन चौहान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 11 हजार रन बनाए. चेतन चौहान की अपनी क्रिकेट अकादमी भी है.

राजनीतिक सफर...
चेतन चौहान ने बीजेपी की टिकट से 1991 में अमरोहा में चुनाव लड़ा और वे वहां से सांसद चुने गए. इसके बाद एक बार फिर 1996 में बीजेपी ने उन्‍हें इसी मैदान में चुनावी जंग के लिए उतारा, लेकिन इस बार वे जीत दर्ज नहीं करा पाए. 1998 में चेतन चौहान एक बार फिर सांसद चुने गए. वहीं, साल 1999 और 2004 के लोकसभा चुनाव में भी उन्‍होंने अपनी किस्‍मत आजमाई, लेकिन हार का सामना करना पड़ा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अंग्रेजों की हाउसबोट वाली चालाकी और खेत चोर, पढ़िए कश्मीर के वो पन्ने जो आपने कभी नहीं पढ़े होंगे
चेतन चौहान: क्रिकेट से लेकर राजनीति तक...
राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, बोले- 'बेचेंद्र मोदी' अपने सूट-बूट वाले दोस्तों को...
Next Article
राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, बोले- 'बेचेंद्र मोदी' अपने सूट-बूट वाले दोस्तों को...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com