भारत के अमित खत्री ने किया कमाल, विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स में जीता सिल्वर मेडल

भारत के अमित खत्री (Amit Khatri) ने शनिवार को यहां विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरूषों (World U20 Athletics Championships) की दस किलोमीटर पैदलचाल में रजत पदक (Silver Medal) जीत लिया

भारत के अमित खत्री ने किया कमाल, विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स में जीता सिल्वर मेडल

अमित खत्री ने रचा इतिहास

भारत के अमित खत्री (Amit Khatri) ने शनिवार को यहां विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरूषों (World U20 Athletics Championships) की दस किलोमीटर पैदलचाल में रजत पदक (Silver Medal) जीत लिया. यह भारत का चैम्पियनशिप में दूसरा पदक है, बुधवार को प्रतियोगिता के पहले दिन चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम ने कांस्य पदक जीता था. खत्री ने 42 : 17 . 94 मिनट का समय निकाला. वह कीनिया के हेरिस्टोन वेनिओनी से पीछे रहे जिन्होंने 42 : 10 . 84 मिनट में स्वर्ण पदक जीता. खत्री शुरू से बढत बनाये हुए थे लेकिन आखिरी दो चक्कर में कीनियाई धावक ने उन्हें पछाड़ दिया.

स्पेन के पॉल मैकग्रा को कांस्य पदक मिला. रोहतक के खत्री ने अपनी रेस के बाद कहा, ‘‘मैंने इस नतीजे की उम्मीद नहीं की थी, पर मैं रजत पदक से खुश हूं. मैं परिस्थितियों से सांमजस्य बिठाने पांच दिन पहले यहां आ गया था, लेकिन ऊंचाई से मुझ पर असर पड़ा.


उन्होंने कहा, ‘‘रेस में कहीं कहीं मैं सही से सांस नहीं ले पा रहा था लेकिन मैं अपने रजत पदक से खुश हूं. यह इस युवा एथलीट का पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट था. उनके कोच चंदन सिंह ने कहा, ‘‘अमित ज्यादातर रेस में आगे चल रहा था लेकिन कीनिया के एथलीट ने अचानक एक-डेढ़ लैप पहले बढ़त ले ली. अमित स्वर्ण पदक जीत सकता था लेकिन ऊंचे इलाके से असर पड़ा. कीनियाई एथलीट इस तरह की घरेलू परिस्थितियों में ट्रेनिंग कर रहा था जिससे उसे फायदा मिला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)