विज्ञापन

"ये मारता है आपको?" PM नरेंद्र मोदी ने पीआर श्रीजेश के बेटे से पूछा तो मिला यह जवाब, Video

PM Narendra Modi Meets PR Sreejesh's Son, पीएम ने पूरे भारतीय दल की प्रशंसा की और उन सबको 'चैंपियन' का तगमा दिया. खास तौर पर भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश की पीएम ने जमकर तारीफ की.

"ये मारता है आपको?" PM नरेंद्र मोदी ने पीआर श्रीजेश के बेटे से पूछा तो मिला यह जवाब, Video
PR Sreejesh's Son With PM Modi

PM Narendra Modi Meets PR Sreejesh's Son: खेलों के महाकुंभ पेरिस ओलंपिक से स्वदेश लौटे भारतीय खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुलाकात की.  इससे पहले पीएम मोदी ने इन सभी को लाल किले पर हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमंत्रित भी किया था. इस मौके पर पीएम ने पूरे भारतीय दल की प्रशंसा की और उन सबको 'चैंपियन' का तगमा दिया. खास तौर पर भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश की पीएम ने जमकर तारीफ की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीजेश की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'टीम उन्हें याद करेगी'. भारतीय पुरुष हॉकी टीम की दीवार कहे जाने वाले गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ अपने करियर का शानदार अंत किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय हॉकी खिलाड़ी पीआर श्रीजेश और उनके परिवार से उनके आवास पर मुलाकात की. इस मुलाकात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पीएम मोदी, गोलकीपर श्रीजेश के बेटे के साथ बात करते हुए नजर आ रहे हैं.  वीडियो में प्रधानमंत्री ने हॉकी स्टार की ओर इशारा करके श्रीजेश के बेटे श्रीआंश से पूछते हैं, "क्या वह तुम्हें मारता है?" जवाब में श्रीजेश का बेटा अपना सिर हिलाते हुए नजर आता है. जिसके बाद सभी हंस पड़ते हैं.  बाद में वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम बच्चे को मिठाई अपने हाथ से खिलाते भी हैं. सोशल मीडिया पर पीएम के इस जेस्चर को खूब पसंद  किया जा राह है. 

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस पर पीएम ने एथलीटों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं. श्रीजेश ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह के साथ मिलकर पीएम मोदी को अपनी मुलाकात के दौरान भारत की जर्सी और हॉकी भी भेंट की.खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने श्रीजेश के संन्यास के फैसले के बारे में पूछा, "श्रीजेश, क्या आपने पहले ही संन्यास लेने का फैसला कर लिया था?"

श्रीजेश ने जवाब में कहा, "मैं पिछले कुछ सालों से संन्यास लेने के बारे में सोच रहा था, मेरे साथी खिलाड़ी अक्सर मजाकिया अंदाज में पूछते थे, 'तुम कब जा रहे हो?' मैंने पहली बार 2002 में राष्ट्रीय शिविर में भाग लिया और 2004 में जूनियर स्तर पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. तब से, मैं 20 वर्षों से अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं. पेरिस ओलंपिक से पहले मुझे लगा लगा कि ओलंपिक जैसे भव्य मंच पर संन्यास लेना, जहां पूरी दुनिया एक साथ आती है, मेरे करियर को समाप्त करने का सबसे सही तरीका होगा.इसलिए मैंने इस मंच पर संन्यास लेने का फैसला किया था."

प्रधानमंत्री ने श्रीजेश से कहा, "टीम आपको याद करेगी, और उन्होंने आपको शानदार विदाई दी है." 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Imane Khalif Video Viral: अल्जीरियाई बॉक्सर इमान खलीफ का ग्लैमरस अंदाज वायरल, देखकर यकीन नहीं होगा
"ये मारता है आपको?" PM नरेंद्र मोदी ने पीआर श्रीजेश के बेटे से पूछा तो मिला यह जवाब, Video
Female wrestler Vinesh Phogat reached Delhi airport, received grand welcome
Next Article
भारत पहुंचते ही फफक-फफक कर रोने लगीं विनेश, बहनों ने बंधाया ढाढ़स, साक्षी ने सरकार के समर्थन को सराहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com