Asian Games 2023: छेत्री के गोल की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को हराकर एशियाड में जिंदा रखी उम्मीद

Asian Games 2023: भारत अब म्यांमार से खेलेगा जिसने शुरुआती दिन बांग्लादेश को 1-0 से हराया था.

Asian Games 2023: छेत्री के गोल की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को हराकर एशियाड में जिंदा रखी उम्मीद

Asian Games 2023: India vs Bangladesh

Asian Games 2023: आखिरी क्षणों में करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री के गोल की बदौलत भारतीय फुटबॉल टीम ने गुरुवार को यहां बांग्लादेश को ग्रुप मैच में 1-0 से हराकर एशियाई खेलों के नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीद जिंदा रखी. मंगलवार को मेजबान चीन से मिली 1-5 की निराशाजनक हार के बाद भारत ने अपने दूसरे मैच में पूरे अंक हासिल किये जिसमें टीम के 39 वर्ष के अनुभवी फुटबॉलर छेत्री द्वारा 85वें मिनट में पेनल्टी से किया गया गोल अहम रहा. बांग्लादेश के गोलकीपर ने दायीं ओर छलांग लगायी लेकिन वह छेत्री के पेनल्टी स्पॉट से लगाये गये शानदार शॉट को रोकने में असफल रहे और यह सीधे नेट में पहुंच गया. बांग्लादेश के कप्तान रहमत के ‘फाउल' से भारत को पेनल्टी प्रदान की गयी जिसमें उन्होंने बॉक्स के किनारे से ब्रायस मिरांडा को ‘टैकल' किया.

भारत अब म्यांमार से खेलेगा जिसने शुरुआती दिन बांग्लादेश को 1-0 से हराया था. छेत्री से जब मैच की थकान से उबरने के लिए मिले कम समय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘पहली चीज जाकर आराम करूंगा. यह आसान नहीं रहा. मुझे पूरा भरोसा है कि प्रतिद्वंद्वी टीमों के लिए भी ऐसा ही है. पांच दिन में तीन मैच खेलना आसान नहीं है. अब बर्फ का स्नान करना, अच्छा खाना खाना और फिर अगले मैच के लिए तैयार रहना होगा. '' भारत को फ्री किक पर गोल करने का शानदार मौका मिला था जब गुरकीरत सिंह को बांग्लादेश बॉक्स के पास ‘फाउल' किया गया.

सैमुअल किन्शी ने छेत्री से सलाह के बाद फ्री-किक ली लेकिन उनका बायें कॉर्नर से लगा शॉट बांग्लादेश के गोलकीपर ने बचा लिया. हला हाफ गोलरहित रहा जिसमें भारत को गोल करने का एक और मौका मिला था लेकिन राहुल केपी बॉक्स के अंदर क्रास का पूरा इस्तेमाल नहीं कर सके और यह शॉट दिशा भटक गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत ने मैच में तीन बदलाव किये. पिछले मैच में गुरमीत सिंह को पीला कार्ड मिला था जिससे उनकी जगह धीरज सिंह को उतारा गया. रहीम अली के स्थान पर रोहित दानू और सुमित राठी की जगह पर चिंग्लेनसेना सिंह खेले.