विज्ञापन

Paralympic 2024: सत्य प्रकाश सांगवान होंगे शेफ डी मिशन, भारत के अब तक के सबसे बड़े दल का करेंगे नेतृत्व

भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) ने सत्य प्रकाश सांगवान को आगामी पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों के लिए भारतीय दल का शेफ डी मिशन (सीएमडी) नियुक्त किया है.

Paralympic 2024: सत्य प्रकाश सांगवान होंगे शेफ डी मिशन, भारत के अब तक के सबसे बड़े दल का करेंगे नेतृत्व
Satya Prakash Sangwan: सत्य प्रकाश सांगवान भारतीय पैरालंपिक समिति के उपाध्यक्ष हैं

भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) ने सत्य प्रकाश सांगवान को आगामी पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों के लिए भारतीय दल का शेफ डी मिशन (सीएमडी) नियुक्त किया है. सांगवान, जो पीसीआई के उपाध्यक्ष भी हैं, अपने साथ पैरालंपिक आंदोलन में एक दशक से अधिक का अनुभव लेकर आए हैं. सीएमडी के रूप में, सांगवान 12 खेल विषयों में प्रतिस्पर्धा करने वाले 84 पैरा-एथलीटों के भारत के अब तक के सबसे बड़े दल का नेतृत्व करेंगे. यह सुनिश्चित करने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी कि भारतीय दल को वैश्विक मंच पर उत्कृष्टता हासिल करने के लिए आवश्यक समर्थन और मार्गदर्शन मिले.

पीसीआई ने मंगलवार को एक बयान में जानकारी दी, "शेफ डी मिशन की स्थिति एक बहुआयामी भूमिका है जिसके लिए नेतृत्व, मार्गदर्शन और रणनीतिक योजना की आवश्यकता होती है. सांगवान राष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल के निर्बाध संचालन की देखरेख करने, सकारात्मक और सहायक वातावरण को बढ़ावा देने और एथलीटों को अपने सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए प्रेरित करने के लिए जिम्मेदार होंगे."

नियुक्ति के लिए आभार व्यक्त करते हुए, सांगवान ने कहा, "यह जिम्मेदारी सौंपा जाना एक बड़ा सम्मान है. मैं यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं कि हमारे एथलीटों के पास सफल होने और पैरालंपिक में भारत को गौरवान्वित करने के लिए आवश्यक सब कुछ है."

सांगवान की नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, भारतीय पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष, देवेंद्र झाझरिया ने कहा,"सत्य प्रकाश सांगवान एक दशक से अधिक समय से भारत की पैरालंपिक समिति का अभिन्न अंग रहे हैं. उनका समर्पण और नेतृत्व हमेशा हमारे एथलीटों के लिए प्रेरणा रहा है. हमें विश्वास है कि शेफ डी मिशन के रूप में उनके मार्गदर्शन में, हमारी टीम पेरिस पैरालंपिक 2024 में बड़ी सफलता हासिल करेगी."

सांगवान के व्यापक अनुभव और पैरा-स्पोर्ट्स के प्रति जुनून ने उन्हें समुदाय में एक सम्मानित व्यक्ति बना दिया है. शेफ डी मिशन के रूप में उनकी नियुक्ति भारत में पैरा-एथलीटों को बढ़ावा देने और समर्थन करने के प्रति उनके अटूट समर्पण का प्रमाण है.

यह भी पढ़ें: Robin Uthappa: "मैं हफ्तों, महीनों, सालों..." विश्व कप जीतने के बाद डिप्रेशन में थे रॉबिन उथप्पा, पूर्व क्रिकेटर की आत्महत्या के बाद किया संघर्ष का खुलासा

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: बांग्लादेश नहीं बल्कि इस देश में होगा महिला टी20 विश्व कप का आयोजन, ICC ने किया कंफर्म

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vinesh Phogat: राजनीति में आ सकती हैं विनेश फोगाट, चचेरी बहन बबीता के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव : रिपोर्ट
Paralympic 2024: सत्य प्रकाश सांगवान होंगे शेफ डी मिशन, भारत के अब तक के सबसे बड़े दल का करेंगे नेतृत्व
Manu Bhaker Dances On 'Kala Chashma' Song During Felicitation Event | WATCH VIRAL VIDEO
Next Article
Manu Bhaker Video: "तेनु काला चश्मा जचदा है ..", मनु भाकर के डांस ने लूटी महफिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com