विज्ञापन

VIDEO: जब फोन उठाते ही PM मोदी बोले- 'सरपंच साहब', इस अंदाज में टीम हॉकी को दी बधाई

टीम इंडिया की इस जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हॉकी टीम के खिलाड़ियों खासकर कप्तान हरमनप्रीत सिंह और गोलकीपर श्रीजेश से बात की है.

VIDEO: जब फोन उठाते ही PM मोदी बोले- 'सरपंच साहब', इस अंदाज में टीम हॉकी को दी बधाई
Indian hockey team: ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद पीएम मोदी ने की हॉकी टीम से बात

PM Narendra Modi speaks to Indian hockey team: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक के कांस्य पदक मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यह लगातार दूसरा ओलंपिक मेडल जीता है. इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में जर्मनी को मात देकर कांस्य पदक जीता था. यह ओलंपिक में भारतीय हॉकी के लिए 13वां मेडल है. वहीं टीम इंडिया की इस जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हॉकी टीम के खिलाड़ियों खासकर कप्तान हरमनप्रीत सिंह और गोलकीपर श्रीजेश से बात की है.

जब पीएम ने बोला सरपंच साबह और हंसने लगे सभी खिलाड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह से बात की है. प्रधानमंत्री ने भारतीय कप्तान को जैसे ही सरपंच साबह बोला, वैसे ही वहां मौजूद सभी खिलाड़ी हंसने लगे. इसके बाद पीएम मोदी ने हरमनप्रीत से आगे कहा,"भाई आपको और आपकी पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई. भारत का नाम रोशन किया आपने और आपको याद होगा मैंने टोक्यो में कहा था कि आपने पराजय की पूरी श्रृंखला को तोड़ा है. अब आपके नेतृत्व में और आपकी पूरी टीम के प्रयासों से इस बार भी हमने प्रगति की है और हमें पक्का विश्वास है कि अब हॉकी टीम का पुराना जो स्वर्णिम काल था वो फिर से आप लोग वापस लेकर आएंगे. ऐसा मुझे पक्का विश्वास हो गया है."

प्रधानमंत्री ने इसके बाद श्रीजेश से बात करते हुए कहा,"बधाई हो आपको...आपने संन्यास का ऐलान किया आखिरी में...लेकिन आपको नई टीम तैयार करनी होगी भैय्या. देखिए मैं एक बात तो आज जरुर कहना चाहूंगा...कि 10 खिलाड़ियों के साथ ब्रिटेन की लड़ाई आपकी...मुझे लगता है कि हिंदुस्तान का हॉकी को समझने वाला हर बच्चा इसको हमेशा याद रखेगा. इसको एक उदाहरण के रूप में माना जाएगा. मैं मानता हूं कि दुनिया में भी हॉकी की चर्चा होगी तो ये क्वार्टर फाइनल मैच का जरुर जिक्र आएगा. और मैं सच बाताउं तो अच्छा टीम स्पिरिट भी दिखाई दिया...आपने बिल्कुल जमकर...एक बार हारने के बाद थोड़ा मोरल डाउन हो जाता है. लेकिन आपने 24 घंटे में फिर से अपने आप को रीइन्फोर्स करके पूरी ताकत से निकल पड़े आप लोग... देखिए देश को बड़ा गर्व हो रहा है आप लोगों पर... और मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई है सबको.."

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीजेश से पूछा कि क्या टीम के सभी खिलाड़ियों की तबियत तो ठीक है ना, कोई इंजरी नहीं हुई ना...इसके बाद मोदी से टीम के बाकी खिलाड़ियों से कहा, सबको मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई भैय्या."

यह भी पढ़ें: पेरिस में 'चक दे इंडिया': भारत ने दोहराया 52 साल पुराना इतिहास, हॉकी में लगातार दूसरे ओलंपिक में जीता ब्रॉन्ज

यह भी पढ़ें: "वजन सामान्य से अधिक..." डॉक्टर ने बताया आखिर एक रात में कैसे बढ़ा विनेश का वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Manu Bhaker on Neeraj Chopra : "ऐसे व्यक्ति से मिलना जो....",नीरज चोपड़ा के साथ क्या हुई थी बातचीत? मनु भाकर ने तोड़ी चु्प्पी
VIDEO: जब फोन उठाते ही PM मोदी बोले- 'सरपंच साहब', इस अंदाज में टीम हॉकी को दी बधाई
Neeraj Chopra Mother Saroj Devi Big Statement Arshad Nadeem said he is also our child Paris Olympics 2024
Next Article
''वो भी हमारा लड़का है'', बेटे के सिल्वर और अरशद नदीम के गोल्ड जीतने पर जानें नीरज की मां ने क्या कहा, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com