विज्ञापन

Paris Olympics 2024: पीएम मोदी ने की पेरिस से लौटे एथलीटों से मुलाकात, हॉकी टीम के कप्तान ने दिया खास तोहफा

PM Narendra Modi meets Paris 2024 Olympic Indian contingent: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में अपने आवास पर पेरिस ओलंपिक से लौटे भारतीय एथलीटों और पदक विजेताओं से मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं.

Paris Olympics 2024: पीएम मोदी ने की पेरिस से लौटे एथलीटों से मुलाकात, हॉकी टीम के कप्तान ने दिया खास तोहफा
PM Narendra Modi: पेरिस ओलंपिक से लौटे एथलीटों के साथ पीएम मोदी ने मुलाकात की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली में अपने आवास पर पेरिस ओलंपिक से लौटे भारतीय एथलीटों और पदक विजेताओं से मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक खेलों से लौटे भारतीय दल के प्रयासों की सराहना की और खिलाड़ियों को उनकी आगामी खेल प्रतियोगिताओं के लिए अपनी शुभकामनाएं दी.

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से हाथ मिलाया और भारत के सबसे युवा ओलंपिक पदक विजेता अमन सहरावत, निशानेबाज मनु भाकर, सरबजोत सिंह और स्वप्निल कुसाले तथा भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्यों की जमकर प्रशंसा की. प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान एथलीटों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं. हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी पीआर श्रीजेश, कप्तान हरमनप्रीत सिंह और अमन ने पीएम मोदी को मुलाकात के दौरान भारत की जर्सी और हॉकी भेंट की.

पेरिस ओलंपिक में 16 खेलों में कुल 117 भारतीय एथलीटों ने भाग लिया जिनमें तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, घुड़सवारी, गोल्फ, हॉकी, जूडो, नौकायन, निशानेबाजी, तैराकी, कुश्ती, टेबल टेनिस और टेनिस शामिल हैं. भारत ने पेरिस ओलंपिक में कुल छह पदक (5 ब्रॉन्ज और 1 सिल्वर) जीता. हालांकि ऐतिहासिक प्रदर्शन की उम्मीदें बहुत थीं, लेकिन कई मौकों पर भारतीय खिलाड़ियों का भाग्य ने साथ नहीं दिया.

भारत, टोक्यो ओलंपिक में अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पार करने से चूक गया, जब उन्होंने सात पदक (1 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य) हासिल किए और 48 वें स्थान पर रहा था. एथलेटिक्स में भारत ने 29 सदस्यीय मजबूत टीम के साथ बढ़त बनाई, जबकि देश ने निशानेबाजी स्पर्धाओं में 21 निशानेबाजों का अपना अब तक का सबसे बड़ा दल भी उतारा. पदक जीतने के अलावा, भारतीय एथलीटों ने खेलों में नए रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया और छह स्पर्धाओं में चौथे स्थान पर रहने के बाद पदक जीतने से चूक गए.

यह भी पढ़ें: report: इस बड़ी गलती से श्रीलंका के खिलाफ भारत के हाथ से फिसल गई सीरीज, अंपायरों ने स्वीकार की गलती

यह भी पढ़ें: पीआर श्रीजेश का कामयाब हो गया प्लान, तो हॉकी को भी मिलेगी क्रिकेट जैसी स्टारडम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vinesh Phogat: '100 ग्राम' से चूक गया मौका, नियमों से पटखनी खा गईं धाकड़ विनेश फोगाट
Paris Olympics 2024: पीएम मोदी ने की पेरिस से लौटे एथलीटों से मुलाकात, हॉकी टीम के कप्तान ने दिया खास तोहफा
"we will have to change this as...", Former great pr sreejesh makes big comment about Indian hockey
Next Article
PR Sreejesh: "हमें इसे बदलना होगा...", महान पूर्व गोलची पीआर श्रीजेश ने भारतीय हॉकी को लेकर कह दी यह बड़ी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com