विज्ञापन

पीआर श्रीजेश का कामयाब हो गया प्लान, तो हॉकी को भी मिलेगी क्रिकेट जैसी स्टारडम

PR Sreejesh Future Plans: पीआर श्रीजेश ने अपने भविष्य के प्लान के बारे में बताया है. पीटीआई के साथ हुई चर्चा के दौरान 36 वर्षीय पूर्व हॉकी खिलाड़ी ने अपनी मंशा जाहिर करते हुए कहा कि वह युवा खिलाड़ियों के साथ काम करना चाहते हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने से पूर्व राहुल द्रविड़ किया करते थे.

पीआर श्रीजेश का कामयाब हो गया प्लान, तो हॉकी को भी मिलेगी क्रिकेट जैसी स्टारडम
PR Sreejesh

PR Sreejesh Future Plans: हाल ही में भारतीय पुरुष हॉकी टीम से रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अपने भविष्य के प्लान के बारे में बताया है. पीटीआई के साथ हुई चर्चा के दौरान 36 वर्षीय पूर्व हॉकी खिलाड़ी ने अपनी मंशा जाहिर करते हुए कहा कि वह युवा खिलाड़ियों के साथ काम करना चाहते हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने से पूर्व राहुल द्रविड़ किया करते थे. श्रीजेश के इस चाहत से साफ नजर आ रहा है कि वह देश में युवा हॉकी खिलाड़ियों का फौज तैयार करना चाहते हैं. अगर ऐसा होता है तो वह दिन दूर नहीं जब देश में हॉकी को भी क्रिकेट जैसे स्टारडम प्राप्त होगी.

खास चर्चा के दौरान दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, ''मेरी कोच बनने की तमन्ना है. यह हमेशा से ही मेरा भविष्य को लेकर योजना रहा है. मैं जूनियर खिलाड़ियों के साथ एक नई पारी की शुरुआत करना चाहता हूं. राहुल द्रविड़ इसके एक सटीक उदाहरण हैं. इसे ऐसे आप देख सकते हैं जैसे आप कई खिलाड़ियों को तैयार करते हैं और उन्हें सीनियर टीम में शामिल करने की योजना बनाते हैं.''

श्रीजेश ने अपने आखिरी टूर्नामेंट में भारत को जिताया मेडल 

श्रीजेश का करियर शानदार रहा. वह जबतक भारत के लिए शिरकत करते रहे. तबतक उन्होंने देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया. उनका भारत की तरफ से आखिरी टूर्नामेंट पेरिस ओलंपिक 2024 था. यहां वह देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे.

श्रीजेश के सम्मान में उनकी जर्सी नंबर भी हुई रिटायर 

हॉकी इंडिया ने श्रीजेश के सम्मान में बड़ा फैसला लिया है. उनकी जर्सी नंबर 16 जिसे पहनकर वह हमेशा मैदान में शिरकत करते थे. उसे सीनियर टीम से रिटायर करने का फैसला लिया गया है. 

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने इस मौके पर कहा कि भविष्य में किसी भी सीनियर टीम के खिलाड़ी को 16 नंबर की जर्सी नहीं दी जाएगी. हालांकि, जूनियर स्तर पर यह जर्सी कोई युवा खिलाड़ी पहन सकता है.

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की का श्रीजेश के बारे में कहना है कि उन्होंने आधुनिक भारतीय हॉकी में 'भगवान' कहलाने का अधिकार अर्जित किया है.

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat: '15-15 रुपये में मेडल...', विनेश फोगाट की याचिका खारिज पर बजरंग पूनिया के बयान ने मचाई खलबली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vinesh Phogat: '15-15 रुपये में मेडल...', विनेश फोगाट की याचिका खारिज पर बजरंग पूनिया के बयान ने मचाई खलबली
पीआर श्रीजेश का कामयाब हो गया प्लान, तो हॉकी को भी मिलेगी क्रिकेट जैसी स्टारडम
PM Narendra Modi said india preparing to host 2036 olympics independence day speech
Next Article
''2036 में जो ओलंपिक'', पीएम मोदी ने देशवासियों को दी खुशखबरी, हिंदुस्तान में होगा ओलंपिक?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com