R Praggnanandhaa: प्रज्ञानंद से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर शतरंज विश्व कप हीरो के लिए दिया खास संदेश

PM Modi Meets R Praggnanandhaa: प्रज्ञानंद बाकू में हुए शतरंज विश्व कप के फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन से हारकर उपविजेता रहे.

R Praggnanandhaa: प्रज्ञानंद से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर शतरंज विश्व कप हीरो के लिए दिया खास संदेश

PM Modi Meets RPraggnanandhaa

PM Modi Meets Chess grandmaster R Praggnanandhaa: शतरंज विश्व कप में रजत पदक जीतने के बाद से शतरंज के ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंद लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. हालाँकि फाइनल में उन्हें मौजूदा विश्व नंबर 1 मैग्नस कार्लसन ने हरा दिया था, लेकिन प्रतियोगिता में उनकी प्रभावशाली यात्रा ने उन्हें बहुत प्रशंसा दिलाई. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टूर्नामेंट के दौरान सोशल मीडिया पर कई बार युवा शतरंज ग्रैंडमास्टर की प्रशंसा की और उन्होंने गुरुवार को प्रज्ञानंद और उनके माता-पिता दोनों से मुलाकात की.

प्रज्ञानंद ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर पोस्ट किया, "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से उनके आवास पर मिलना एक बड़ा सम्मान था. मेरे और मेरे माता-पिता के लिए प्रोत्साहन के सभी शब्दों के लिए धन्यवाद सर."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Meets R Praggnanandhaa) ने गुरुवार को शतरंज के प्रतिभाशाली खिलाड़ी आर प्रज्ञानंद से मुलाकात की, जिन्होंने हाल ही में FIDE विश्व कप में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा था.


मोदी ने एक्स के बाद कहा, "आज 7, एलकेएम में बहुत खास मेहमान आए. @rpragchess, आपके परिवार के साथ आपसे मिलकर खुशी हुई. आप जुनून और दृढ़ता के प्रतीक हैं. आपका उदाहरण दिखाता है कि कैसे भारत के युवा किसी भी क्षेत्र को जीत सकते हैं. आप पर गर्व है."

भारत के उदीयमान शतरंज खिलाड़ियों और अधिकारियों का मानना है कि फिडे विश्व कप में आर प्रज्ञानंद के शानदार प्रदर्शन से भारतीय शतरंज को वैश्विक स्तर पर और उपलब्धियां हासिल करने के लिये प्रोत्साहन मिलेगा. प्रज्ञानंद बाकू में हुए शतरंज विश्व कप के फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन से हारकर उपविजेता रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com