विज्ञापन
1 month ago

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: पेरिस ओलंपिक 2024 के 9वें दिन भारतीय हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वहीं दूसरी तरफ बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. डेनमार्क के विक्टर के खिलाफ लक्ष्य को सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा है. लक्ष्य सेन को ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेंगे. वहीं मुक्केबाज लवलीना को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को अबतक कुल 3 पदक हासिल हुए हैं. ये तीनों ही पदक शूटिंग से आए हैं. पहला पदक देश को महिला स्टार पिस्टल शूटर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में दिलाए. इसके बाद वह मिक्स्ड टीम इवेंट में भी कमाल करते हुए पदक हासिल करने में कामयाब रहीं. देश को तीसरा पदक स्वप्निल कुसाले से प्राप्त हुई है. 

 9वें दिन का शेड्यूल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें | यहां देखें मैडल टैली | यहां पढ़े ओलंपिक की पूरी कवरेज

Here are the LIVE updates of Olympics 2024 Day Nine, Olympic Games Paris 2024

जोकोविच ने जीत ओलंपिक का पहला गोल्ड मेडल

नोवाक जोकोविच ने रविवार को कार्लोस अलकराज को हराकर पहला ओलंपिक खिताब जीता और करियर गोल्डन स्लैम पूरा करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए. अपने पांचवें ओलंपिक में हिस्सा ले रहे 37 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने रोलैंड गैरोस में एक रोमांचक फाइनल में 7-6 (7/3), 7-6 (7/2) से जीत हासिल की और अपनी 24 ग्रैंड स्लैम जीत में ओलंपिक स्वर्ण जोड़ा.

Paris Olympics 2024, Live: स्पेन ने मौजूदा चैम्पियन बेल्जियम को हराया

मौजूदा चैम्पियन बेल्जियम पेरिस ओलंपिक की पुरूष हॉकी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में स्पेन से 2- 3 से हारकर पदक की दौड़ से बाहर हो गया. बेल्जियम की एकमात्र टीम है जिसने पूल बी में भारत को हराया था. इसके अलावा भारतीय टीम एक भी मैच अभी तक नहीं हारी है. स्पेन के लिये जोस मारिया बस्टेरा ने 40वें, मार्क रेनी ने 55वें और मार्क मिरालेस ने 57वें मिनट में गोल किए. वहीं बेल्जियम के लिये आर्थर डि स्लूवेर ने 41वें और अलेक्जेंडर हेंडरिक्स ने 58वें मिनट में गोल दागा. टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने पेनल्टी शूटआउट में ब्रिटेन को 4- 2 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई...

Paris Olympicss 2024 Live: विजयवीर भी चूके

भारतीय निशानेबाज विजयवीर सिद्धू और अनीष भानवाल क्वालीफिकेशन में प्रभावी प्रदर्शन के बावजूद अंतिम सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद रविवार को पेरिस ओलंपिक खेलों की पुरुष 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे. विजयवीर और अनीष दो चरण के क्वालीफिकेशन के दूसरे रेपिड फायर चरण के अंतिम 10 शॉट तक फाइनल में जगह बनाने की दौड़ में थे लेकिन क्रमश: 92 और 93 अंक जुटाकर नौवें और 13वें स्थान पर रहे. शीर्ष छह निशानेबाजों ने फाइनल में जगह बनाई.

Paris Olympics 2024 Live: महिलाओं की स्कीट क्वालीफिकेशन में चूकीं माहेश्वरी

भारतीय निशानेबाज माहेश्वरी चौहान और रायजा ढिल्लों क्रमशः 14वें और 23वें स्थान पर रहीं और महिलाओं के स्कीट फाइनल के लिए कट-ऑफ से पीछे रह गईं, जिससे रविवार को पेरिस ओलंपिक में क्वालीफिकेशन स्पर्धा में उनका अभियान समाप्त हो गया.
मौजूदा एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता माहेश्वरी ने मजबूत शुरुआत की और चौथे दौर के अंत तक मजबूत दावेदारी में थीं. उनके निरंतर प्रदर्शन ने उन्हें फाइनल के लिए कट-ऑफ अंक तक पहुंचा दिया. फिर भी, आखिरी दौर का दबाव चुनौतीपूर्ण साबित हुआ. तीन महत्वपूर्ण चूकों के परिणामस्वरूप स्कोर 22/25 हो गया, जिससे उसका कुल स्कोर 118/125 रहा. इससे वह फाइनल में पहुंचने वाले शीर्ष छह निशानेबाजों के बाहर 14वें स्थान पर आ गईं.
दूसरी ओर, रायज़ा की पहले दिन की शुरुआत चुनौतीपूर्ण रही. हालांकि, उसने उल्लेखनीय लचीलापन दिखाया और बाद के राउंड में दृढ़ प्रयास के साथ शुरुआती कमी को पूरा किया. उसके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, अंतर पूरी तरह से दूर करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हुआ. उसने क्वालीफिकेशन स्पर्धा को 113/125 के स्कोर के साथ 23वें स्थान पर समाप्त किया, और शीर्ष 20 से पीछे रह गई.

Women's 3000m Steeplechase Round 1 Results Live: पारुल चौधरी चूकीं

भारत की पारुल चौधरी ने अपना सीजन बेस्ट दिया लेकिन वो फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई...पारुल ने 9:23.39 का समय लिया और वो पहली हीट में आठवें स्थान पर रहीं...पारुल अगर टॉप-5 में रहती तो वह अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर जातीं...

Men's Long Jump Qualification Results Live: लॉन्ग जंप में जेसविन एल्ड्रिन

पुरुषों की लंबी कूद में जेसविन एल्ड्रिन फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए हैं...जेसविन एल्ड्रिन ग्रुप बी में थे और वो 13वें स्थान पर रहे...जेसविन एल्ड्रिन का स्कोर 7.61 का रहा...

लक्ष्य सेन को सेमीफाइनल में मिली हार, अब ब्रॉन्ज के लिए खेलेंगे

लक्ष्य सेन को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है...लक्ष्य सेन अब कांस्य पदक मुकाबले के लिए खेलेंगे...लक्ष्य सेन का मलेशिया के ली के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेंगे...लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन किया है...दूसरे गेम में 7-0 से लक्ष्य सेन आगे थे...लेकिन उन्हें वहां से हार का सामना करना पड़ा...विक्टर ने सीधे सेट में लक्ष्य सेन को 22-20, 21-14 से हराया है...

यहां पढ़ें मैच का पूरा अपडेट

Lovlina Borgohain Live: क्वार्टर फाइनल में हारीं लवलीना

भारतीय बॉक्सर लवलीना को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है...लवलीन का 1-4 से हार का सामना करना पड़ा है...लवलीना की हार के साथ ही भारत के हाथ से एक और मेडल निकला है...लवलीना को तीसरे राउंड में भी हार का सामना करना पड़ा...अब उम्मीदें लक्ष्य सेन पर...महिलाओं की 75 किलोग्राम वर्ग में लवलीना को हार का सामना करना पड़ा है...

Lovlina Borgohain Live: लवलीना को दूसरे राउंड में भी हार मिली है...

लवलीना को दूसरे राउंड में भी हार मिली है...लवलीना दूसरे राउंड में 3-2 से हारी हैं...लवलीना अभी पिछड़ रही हैं...अगर उन्होंने तीसरे राउंड में शानदार डिफेंस और अटैक नहीं किया तो वह पदक से चूक जाएंगी...

Lovlina Borgohain vs LI Qian: लवलीना पहले पाउंड में हारी...

भारतीय बॉक्सर लवलीना को पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा है...लवलीना को 2-3 से पहले राउंड में हार मिली है...चीन की ली क्वून ने पहले राउंड में कुछ जबरदस्त मुक्के लगाए हैं...लवलीन अगर आज यह मैच जीत जाती हैं तो वह मेडल पक्का कर लेंगी....

Skeet Women's Qualification Live: महेश्वरी चौहान छठे स्थान पर...

भारत की महेश्वरी चौहान अभी छठे स्थान पर चल रही हैं...वो अगले दौर में जगह बनाने की रेस में हैं...टॉप-6 एथलीट अगल दौर में पहुंचेंगे...इस स्पर्धा में...भारत की महेश्वरी चौहान अभी छठे स्थान पर चल रही हैं...वो अगले दौर में जगह बनाने की रेस में हैं...टॉप-6 एथलीट अगल दौर में पहुंचेंगे...इस स्पर्धा में...महेश्वरी ने पहले राउंड में 23, दूसरे राउंड में 24, तीसरे राउंड में 24 चौथे राउंड में 25 टारगेट हिट किए हैं...

Vijayveer Sidhu, 25m Rapid Fire Pistol Men's Qualification Live: विजयवीर

25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मेंस क्वालिफिकेशन में विजयवीर सिद्धू चौथे स्थान पर चल रहे हैं...उन्होंने स्टेज 1 में 98,98,97 का स्कोर किया है...उनका कुल स्कोर 293 का रहा है...बता दें, इस इवेंट में टॉप-6 शूटर फाइनल राउंड में जाएंगे...अगल विजयवीर अगले दौर में जाते हैं तो वह मेडल पर निशाना लगाएंगे...

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: तीसरे क्वार्टर का खेल शुरू

तीसरे क्वार्टर का खेल शुरू हो गया है. दोनों टीमें एक बार फिर एक दूसरे के खिलाफ बढ़त बनाने के लिए जोरदार प्रयास कर रही हैं.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: दूसरा क्वार्टर समाप्त, स्कोर 1-1 की बराबरी पर

भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच जारी मैच का दूसरा क्वार्टर समाप्त हो चुका है. दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर है.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: ब्रिटेन का भी खुला खाता, ली ने दागा गोल

ग्रेट ब्रिटेन की टीम ने भी अपना खाता खोल किया है. टीम के लिए दूसरे क्वार्टर में ली मॉर्टन ने गोल दागा है. स्कोर 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया है.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: हरमनप्रीत सिंह के हॉकी से निकला पहला गोल

ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ भारतीय टीम ने आखिरकार बढ़त बना ली है. पहला गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह के हॉकी से निकला है. भारत मौजूदा समय में 1-0 से आगे है.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: अमित रोहिदास को मिला रेड कार्ड

अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिखाया गया है. मुकाबले के दौरान उनके हॉकी से ब्रिटेन का एक खिलाड़ी चोटिल हो गया गया था. जिसके बाद यह फैसला लिया गया है.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: पहला क्वार्टर समाप्त

भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच जारी क्वार्टर फाइनल मुकाबले के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने बढ़त बनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन मुकाबला 0-0 की बराबरी पर समाप्त हुआ. दोनों टीमों को पहले क्वार्टर में क्रमशः 3-3 पेनेल्टी मिली थी, लेकिन वह इसे भुनाने में नाकामयाब रहे.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: हॉकी का मुकाबला हुआ शुरू

भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच हॉकी का मुकाबला शुरू हो गया है. पहले क्वार्टर का गेम चल रहा है. दोनों टीमें बढ़त बनाने के लिए जी जान झोंक रही हैं.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: विजयवीर 8वें स्थान पर पहुंचे

विजयवीर के स्थान में बदलाव दिखाई दे रहा है. वह 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: महिलाओं की स्कीट क्वालिफिकेशन में माहेश्वरी और रायजा एक्शन में

महिलाओं की स्कीट क्वालिफिकेशन के दूसरे दिन का आगाज हो चुका है. भारत की तरफ से माहेश्वरी और रायजा शिरकत कर रही हैं.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: तीसरे पायदान पर विजयवीर

शूटिंग का मुकाबला शुरू हो गया है. विजयवीर 293 स्कोर के साथ तीसरे पायदान पर बने हुए हैं. वहीं अनीश को अबतक मौका नहीं मिला है.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: शुरू हुआ 9वें दिन का अभियान

भारत ने 9वें दिन का आगाज शूटिंग और गोल्फ से किया है. गोल्फ में शुभंकर शर्मा और गगनजीत भुल्लर पुरुषों की इंडिविजुअल स्ट्रोक प्ले के राउंड 4 में हिस्सा ले रहे हैं.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: भारत की पुरुष हॉकी टीम भी धमाल मचाने को तैयार

भारत की पुरुष हॉकी टीम भी आज एक्शन में नजर आने वाली है. उनका मुकाबला क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन के साथ है. 

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: लवलीना बोरगोहेन की भिड़ंत चीनी महिला बॉक्सर संग

महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन के लिए भी आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है. वह क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीनी महिला बॉक्सर का सामना करेंगी.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: लक्ष्य सेन पदक से एक कदम दूर

भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन आज सेमी फाइनल मुकाबले में विक्टर एक्सेलसेन का मुकाबला करने वाले हैं. यह मैच जीतते ही उनका सिल्वर मेडल पर कब्जा हो जाएगा.

Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: नमस्कार!

नमस्कार दोस्तों! आपका पेरिस ओलंपिक 2024 के 9वें लाइव ब्लॉग में स्वागत है. देश के कई धुरंधर आज एक्शन में नजर आने वाले हैं. उम्मीद है देश वासियों को चौथे मेडल की खुशखबरी आज मिल सकती है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Asian Champions Trophy: भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में किया प्रवेश
Paris Olympics 2024 Day 9 LIVE Updates: जोकोविच ने जीता ओलंपिक का पहला गोल्ड, भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची
India at Paris 2024 Olympics, Day 13: Neeraj Chopra, Indian Hockey Team Semifinal, Aman Sehrawat, Wrestling, Hockey, Athletics Match Result and Updates
Next Article
Olympics 2024 Updates, Day 13 India: नीरज चोपड़ा को सिल्वर, हॉकी टीम को ब्रॉन्ज, पहलवान अमन सेमीफाइनल में हारे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com